शनिवार, 14 नवंबर 2009

रायपुर ओवरआल चैंपियन

राज्य शालेय खेलों में जंप रोप में रायपुर जोन ने अपना वर्चस्व स्थापित करते हुए सभी १२ स्वर्ण पदक उड़ाते हुए उम्मीद के मुताबिक ओवरआल चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया। दूसरे स्थान पर रहने वाले दुर्ग जोन को सात रजत और राजनांदगांव को एक रजत और चार कांस्य पदक मिले।
तिल्दा में खेली गई शालेय खेलों की स्पर्धा में यह बात पहले से तय थी कि वहां पर जंप रोप में रायपुर जोन को ही सबसे ज्यादा पदक मिलेंगे और रायपुर की टीम ओवरआल चैंपियन बनेगी। इस बात की संभावना भी हरिभूमि ने पहले ही जताई थी। स्पर्धा में जो कुल १२ स्वर्ण पदक दांव पर लगे थे, सभी रायपुर जोन के हाथ लगे। मास्टर इवेंट में ३० सेकेंड स्पीड में शिखर क्षत्रीय और सुप्रिया साहू ने स्वर्ण जीता। इसी तरह से डबल अंडर ३० सेंकेड में चंदन आहूजा और श्वेता कुर्रे ने स्वर्ण, ३ मिनट इंडोरेंस में अश्विनी श्रीवास ने स्वर्ण, फ्री स्टाइल में राष्ट्रीय खिलाड़ी राजदीप और पूजा हरगोत्रा ने स्वर्ण पर कब्जा जमाया।

टीम वर्ग के मुकाबलों में ३० सेकेंड स्पीड में रायपुर की रिले टीम यश संप्रीत और मयूर पटेल ने स्वर्ण जीता। डबल अंडर रिले में प्रवीण शरनजीत रिषभ और रघुनाथ की चौकड़ी ने स्वर्ण उड़ाकर सारे स्वर्ण रायपुर के नाम कर दिए। स्पर्धा में किसी भी जोन के खिलाड़ी रायपुर के खिलाडिय़ों के सामने ठहर नहीं सके और किसी के हाथ एक भी स्वर्ण नहीं लगा।

1 टिप्पणी:

Udan Tashtari ने कहा…

रायपुर को बधाई.

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में