मंगलवार, 5 जनवरी 2010

जेसीबी भिलाई ब्रदर्स सेफा में

अखिल भारतीय फुटबॉल में छत्तीसगढ़ की पहली पेशेवर फुटबॉल टीम जेसीबी भिलाई ब्रदर्स ने एकतरफा मुकाबले में वेस्टन मुंबई को ४-० से परास्त कर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया। यहां अब उसका कल एमेटी क्लब हरियाणा से मुकाबला होगा। एक अन्य मैच में मोहम्डन स्पोर्टिंग ने सडनडेथ में एसईसी रेलवे नागपुर को ५-४ से परास्तक किया।

स्पोट्र्स कॉमप्लेक्स के मैदान में चल रही स्पर्धा में आज दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच जेसीबी भिलाई ब्रदर्स और वेस्टन मुंबई के बीतच खेला गया। भिलाई को कमजोर आंकने वाली मुंबई टीम को यह मैच ०-४ से गंवाना पड़ा। मैच में पहला गोल इनीन ने खेल के ३१वे मिनट में किया। इनीन ने ही दूसरा गोल खेल के ४१वें में दागा। पहले हॉफ में स्कोर २-० से भिलाई के पक्ष में रहा। दूसरे हॉफ में भिलाई के खाते में फिर दो गोल आए। पहला गोल एरिल ने ६८वें मिनट और दूसरा मो। सिद्दीकी ने ८६वें मिनट में किया।

एक अन्य मैच में मोहम्मडन स्पोर्टिंग कोलकाता ने सडनडेथ में एसईसी रेलवे नागपुर को कांटे के मुकाबले में हराया। मैच में निर्धारित समय तक मुकाबला १-१ की बराबरी पर था। मैच का फैसला करने के लिए टाईब्रेकर के बाद सडनडेथ का सहारा लिया गया। इसमें कोलकाता के लिए मो। शाहिद, नसीर खान, ङ्क्षमटू शाह और मो. इम्तियाज ने गोल किए। नागपुर के लिए नितिन, मो. रिजवान और जुडे एंथोनी ही गोल कर सके।

आयोजन सचिव मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि स्पर्धा में ५ जनवरी को पहला मैच एयरफोर्स दिल्ली और गोंदिया के बीच होगा। दूसरा मैच जो कि सेमीफाइनल है जेसीबी भिलाई ब्रदर्स और एमेटी क्लब हरियाणा के बीच होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में