रविवार, 3 जनवरी 2010

महाराष्ट्र-आरएसपीबी चैंपियन

राष्ट्रीय यूथ और जूनियर टेबल टेनिस के टीम गेम में यूथ वर्ग में बालकों का खिताब जहां आरएसपीबी ने जीता, वहीं बालिकाओं का खिताब महाराष्ट्र की ए टीम ने उडय़ा। आज से व्यक्तिगत मुकाबलों के समूहों वर्ग के लीग मैच प्रारंभ हुए हैं। कल से स्पर्धा में मुख्य ड्रा के मुकाबले होंगे।
सप्रे स्कूल में चल रही स्पर्धा में यूथ वर्ग के बालिकाओं का फाइनल मैच महाराष्ट्र ए और नार्थ बंगाल के बीच खेला गया। इसमें महाराष्ट्र ने ३-१ से बाजी मारी। पहला मैच तो बंगाल की अंकिता दास ने दिव्या देशपांडे को ११-६, ११-७, ९-११, ११-७ से मात देकर जीता। लेकिन इसके बाद महाराष्ट्र की खिलाडिय़ों पूजा सहस्त्रबुद्धे ने कोबिता दास को ५-११, ११-७ ११- ६, ११-६ मल्लिका भंडारकार ने सुकन्या बोस को ११-४, ११-८, ११-५ और पूजा ने अंकिता दास को ९-११, ११-५, ११-१, ७-११, ११-४ से मात देकर खिताब अपने राज्य के नाम कर दिया।

इधर बालक वर्ग में आरएसपीबी का तमिलनाडु से कांटे का मुकाबला हुआ। यहां पर आरएसपीबी को ३-२ से जीत मिली। पहला मैच तमिलनाडु के जी। सत्येन ने श्यान पाल को ३-१ से हराकर जीता। इसके बाद अमन बालगू ने आएस राजा को ३-२ से मात देकर अपनी टीम को १-१ की बराबरी दिला दी। तीसरे एकल में हेमंत दसाई ने तमिलनाडु के शिवानंद को ३-१ से मात देकर अपनी टीम को २-१ से आगे कर दिया। ऐसे में तमिलनाडु के जी. सत्येन ने फिर से कमाल करते हुए अमन बालगू को ३-२ से मात देकर अपनी टीम को २-२ की बराबरी पर ला खड़ा किया। अंतिम एकल में श्यान पाल ने आरएस राज को ३-२ से मात देकर खिताब अपनी टीम को दिला दिया।

स्पर्धा में आज से जूनियर के साथ यूथ वर्ग में समूह लीग मुकाबले प्रारंभ हुए हैं। जूनियर बालक वर्ग में ४०, बालिका वर्ग में ३६ और यूथ के दोनों वर्गों में ४०-४० समूह बनाए गए हैं। हर समूह में तीन से चार मैच होंगे। समूह के एक खिलाड़ी निकालेगा जो मुख्य ड्रा में खेलने के लिए पात्र होगा। मुख्य ड्रा के मुकाबले कल से प्रारंभ होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में