शनिवार, 22 जनवरी 2011

गोंदिया ने जीता उद्घाटन मैच

अखिल भारतीय हिन्द स्पोर्टिंग फुटबॉल का उद्घाटन मैच सिटी क्लब गोंदिया ने बीएमएसएस चक्रधरपुर को 2-0 से मात देकर जीता। इसके पहले स्पर्धा का उद्घाटन खनिज निगम के अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने महापौर किरणमयी नायक की अध्यक्षता और छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरुचरण सिंह होरा के विशेष आतिथ्य में किया।
70वीं अखिल भारतीय स्पर्धा में खेला गया मैच काफी रोमांचक और संघर्षपूर्ण रहा। इस मैच में पूरी तरह से गोंदिया का दबदबा रहा। मैच का पहला गोल खेल के 22वें मिनट में प्रधान ने और खेल के 69वें मिनट में चिंटू ने किया।
इसके पहले स्पर्धा के उद्घाटन अवसर पर हिन्द स्पोर्टिंग एसोसिएसन केअध्यक्ष संतोष दुबे ने बताया कि अब इस मैदान को स्टेडियम के रूप में बदलने की सारी दिक्कतें दूर हो गई हैं। 30 मार्च तक स्टेडियम निर्माण के लिए शिलान्यास करवाने की योजना है। उन्होंने बताया कि इस बार भी मैदान को ठीक करने के लिए बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि मैदान से 50 ट्रक मलमा हटवाने के बाद मैदान तैयार करवाया गया। उन्होंने कहा कि हम लोग हर साल आयोजन के समय अतिथियों से मैदान को स्टेडियम का रूप दिलवाने में मदद करने की अपील करते हैं, इस बार भी कर रहे हैं।
कार्यक्रम के विशेष अतिथि छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि हिन्द स्पोर्टिंग स्पर्धा राज्य की ही नहीं बल्कि इस देश की पुरानी स्पर्धाओं में से एक है। उन्होंने कहा कि राजधानी के लिए यह जरूरी है कि हिन्द स्पोर्टिंग का मैदान स्टेडियम का रूप ले। उन्होंने कहा कि हर काम के लिए सरकार की तरफ देखना ठीक नहीं है। यह मैदान जनता के सहयोग से भी बन सकता है। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि जब हम लोग अगली बार यहां आए तो आयोजन स्टेडियम में हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में