शुक्रवार, 26 नवंबर 2010

दुर्ग फिर चैंपियन

राज्य महिला बास्केटबॉल में दुर्ग ने एक बार फिर से कमाल दिखाते हुए चैंपियन का खिताब जीत लिया। यह दुर्ग की ९वीं खिताबी जीत है। इस स्पर्धा के आधार पर बनने वाली प्रदेश की टीम अगले माह राजनांदगांव में होने वाली राष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने जाएगी। दुर्ग ने खिताबी मुकाबले में मेजबान बिलासपुर को मात दी।
बिलासपुर में राज्य महिला खेलों का आयोजन किया गया। इसमें बास्केटबॉल भी शामिल था। बास्केटबॉल का फाइनल मैच मेजबान बिलासपुर और दुर्ग के बीच खेला गया। यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा। इस मैच में दुर्ग के खिलाडिय़ों के सामने बिलासपुर के खिलाडिय़ों की दाल ही नहीं गली और दुर्ग ने मैच आसानी से ८६-३१ से जीता। पहले क्वार्टर में दुर्ग की टीम ३१-०६, दूसरे में ५६-२१, तीसरे में ७०-२४ सेआगे थी। मैच में दुर्ग की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कविता ने सबसे ज्यादा २२ अंक बनाए। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी संगीता मंडल ने १२, पुष्पा निषाद ने १०, शरणजीत कौर ने १०, इसरत जहां ने ८, और संगीता कौर ने ६ अंक बनाए।
टीम के कोच राजेश पटेल ने बताया कि फाइनल में स्थान बनाने से पहले दुर्ग ने सेमीफाइनल में रायपुर को ६०-३४, क्वार्टर फाइनल में रायगढ़ को ७१-१२ से हराया। स्पर्धा में ११ जिलों की टीमों ने भाग लिया। श्री पटेल ने बताया कि स्पर्धा में प्रदर्शन के आधार पर प्रदेश की टीम का चयन करके उसको प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण शिविर के बाद टीम राजनांदगांव में होने वाले राष्ट्रीय महिला खेलों में खेलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में