शुक्रवार, 30 सितंबर 2011

सिसोदिया का स्वर्ण पर निशाना

राज्य निशानेबाजी में एक बार फिर से जोरदार खेल दिखाते हुए विक्रम सिंह सिसोदिया ने रिकॉर्ड अंकों के साथ स्वर्ण पदक जीतने के साथ मावलंकर के लिए पात्रता भी प्राप्त कर ली। पिछले साल भी उन्होंने मावलंकर में खेलने की पात्रता प्राप्त की थी। दो दिनों के मुकाबलों के बाद घोषित परिणामों में पांच खिलाड़ियों को मावलंकर में खेलने की पात्रता मिली है।
माना शूटिंग रेंज में चल रही स्पर्धा के 25 मीटर सेंटर फायर वर्ग में विक्रम सिंह सिसोदिया ने अपने ही पिछले रिकॉर्ड 261 अंकों को पीछे छोड़ते हुए न सिर्फ 269 अंकों का नया रिकॉर्ड अपने नाम किया, बल्कि स्वर्ण भी जीत लिया। इस वर्ग में रवीन्द्र सिंह शेडो 261 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर, आनंद गोयल 252 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। इन तीन खिलाड़ियों के साथ चौथे स्थान पर रहे मो. अली चिस्ती को भी मावलंकर में खेलने की पात्रता मिली। उन्होंने 250 अंक बनाए।
स्पर्धा में महिलाओं के वर्ग में एक और रिकॉर्ड सुमी गुहा ने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में बनाया। उन्होंने 245 अंकों के साथ स्वर्ण जीता और मावलंकर का टिकट भी कटा लिया। दूसरे स्थान पर ज्योति साहू 197 अंक, तीसरे स्थान पर हर्षलीन कौर (187 अंक) रहीं। प्रदेश संघ के सचिव दुर्गेश वशिष्ठ ने बताया कि स्पर्धा में शुक्रवार को स्टैंडर पिस्टल के साथ रायफल वर्ग के मुकाबले होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में