शुक्रवार, 9 जुलाई 2010

राज्य खेल पुरस्कारों के रायपुर में २१ दावेदार

राज्य के खेल पुरस्कारों के लिए रायपुर जिले के २१ दावेदारों ने अपने आवेदन जमा किए हैं। इसी के साथ खेलवृत्ति के लिए १७० और नकद राशि पुरस्कार के लिए ७२ खिलाडिय़ों ने आवेदन किए हैं।
प्रदेश का खेल विभाग राज्य के जूनियर खिलाडिय़ों को शहीद कौशल यादव, सीनियर खिलाडिय़ों को शहीद राजीव पांडे, प्रशिक्षकों को वीर हनुमान सिंह, के साथ सीनियर खिलाडिय़ों को पंकज विक्रम और ५५ साल से ज्यादा के खिलाडिय़ों को खेल विभूति पुरस्कार देता है। इन पुरस्कारों के लिए खिलाड़ी और प्रशिक्षक अपने-अपने खेल संघों के माध्यम से आवेदन करते हैं। रायपुर जिले से इस साल के पुरस्कारों के लिए जो आवेदन आए हैं उनमें राजीव पांडे पुरस्कार के लिए तो महज एक ही दावेदार ने आवेदन किया है। शहीदा कौशल यादव पुरस्कार के लिए सात खिलाडिय़ों ने, शहीद पंकज विक्रम के लिए ८ खिलाडिय़ों ने प्रशिक्षकों के लिए चार प्रशिक्षकों ने और खेल विभूति के लिए एक खिलाड़ी ने आवेदन किया है।
इन पुरस्कारों के साथ खेलवृत्ति के लिए जिले के १७० खिलाडिय़ों ने आवेदन किए हैं। खेल विभाग जूनियर और सीनियर खिलाडिय़ों को जो नकद राशि इनाम देता है उसमें खेल शिखर, खेल गौरव और खेल अंकुर के लिए ७२ खिलाडिय़ों ने आवेदन किए हैं। अब इन खिलाडिय़ों में से पात्र खिलाडिय़ों का चयन करके खेल संचालनालय भेजा जाएगा। विभाग पात्र खिलाडिय़ों की सूची चयन समिति के सामने रखेगा। चुने गए खिलाडिय़ों को खेल दिवस के दिन २९ अगस्त को सम्मानित किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में