शुक्रवार, 17 सितंबर 2010

होलीक्रास-विवेकानंद फाइनल में

स्वर्गीय नीरज अग्रवाल अंतर शालेेय-अंतर कॉलेज फुटबॉल में गुरुवार को होलीक्रास बैरनबाजार और विवेकानंद विद्यापीठ की टीमों ने सेमीफाइनल मुकाबले में जीतकर फाइनल में स्थान बना लिया। कॉलेज वर्ग के एक मैच में पैलोटी कॉलेज ने एनआईटी रायपुर को १-० से मात दी। स्पर्धा में फाइनल मुकाबले में अब २० सितंबर को होंगे। शुक्रवार को कॉलेज वर्ग का एक मैच खेला जाएगा।
शेरा क्लब द्वारा आयोजित स्पर्धा में पहला सेमीफाइनल मैच स्कूल वर्ग में होलीक्रास बैरनबाजार का होलीक्रास कांपा के साथ खेला गया। इस मैच का फैसला एक गोल से ही हुआ। मैच में एकमात्र गोल खेल के ५८वें मिनट में प्रदीप ने किया। इसके पहले मैच में काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीमों ने पहले हॉफ में जोरदार खेल दिखाया।
दूसरा मैच कॉलेज वर्ग में पैलोटी कॉलेज और एनआईटी के बीच खेला गया। इस मैच में खेल के चौथे मिनट में ही पैलोटी के विपिन ने गोल कर दिया। इसके बाद एनआईटी के खिलाडिय़ों ने बराबरी पाने पूरा जोर लगा दिया, पर वे पैलोटी की रक्षापंक्ति को भेदने में सफल नहीं हो सके और पैलोटी ने मैच १-० से जीत लिया।
स्कूल वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल मैच में विवेकानंद विद्यापीठ ने एकतरफा मुकाबले में राजकुमार कॉलेज की टीम को ३-० से मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया। मैच में पहला गोल खेल के १२वें मिनट में सौरभ किशोर ने किया। दूसरा गोल कुलदीप टोपो ने खेल के १९वें मिनट में और तीसरा गोल ४२वें मिनट में शिवभंजन ने किया।
आयोजक शेरा क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि स्पर्धा में शुक्रवार को एक मात्र मैच कॉलेज वर्ग में विप्र कॉलेज अर सेंट थामस भिलाई के बीच खेला जाएगा। स्पर्धा में अब फाइनल मैच २० सितंबर को करवाए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में