मंगलवार, 21 जून 2011

जूनियर धावकों को अलग इनाम

Justify Fullओलंपिक दिवस पर राजधानी में होने वाली ओलंपिक दौड़ में अब जूनियर खिलाड़ियों के लिए अलग से नकद इनाम देने की घोषणा की गई है। जूनियर खिलाड़ियों के लिए चार किलो मीटर और ओपन वर्ग के खिलाड़ियों के लिए 8 किला मीटर की दूरी तय की गई है।
छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ द्वारा आयोजित ओलंपिक दौड़ के बारे में संघ के महासचिव बलदेव सिंह भाटिया ने बताया कि संघ के पदाधिकारियों से चर्चा करने के बाद तय किया गया है कि जूनियर खिलाड़ियों को अलग से इनाम दिया जाएगा। 11 से 15 साल के खिलाड़ियों के लिए चार किलो मीटर दौड़ होगी। इसमें पहले स्थान पर रहने वाले बालक-बालिका खिलाड़ियों को दो हजार पांच सौ, दूसरे स्थान पर रहने वालों को दो हजार, तीसरे स्थान पर रहने वालों को एक हजार पांच सौ, चौथे स्थान पर रहने वालों को एक-एक हजार का नकद इनाम दिया जाएगा। इधर ओपन वर्ग में जो महिला और पुरुष वर्ग में पांच-पांच विशेष इनाम एक-एक हजार के रखे गए थे, वे अब नहीं दिए जाएंगे। दौड़ का प्रारंभ शहीद भगत सिंह चौक से 7.30 बजे होगा। खिलाड़ियों को सात बजे पहुंचने कहा गया है।
खेल विभाग जुटा खिलाड़ी जुटाने में
ओलंपिक संघ से सहयोग मांगे जाने का पत्र मिलने के बाद राजधानी का खेल विभाग खिलाड़ी जुटाने में लग गया है। वरिष्ठ खेल अधिकारी राजेन्द्र डेकाटे ने बताया कि जिले के 15 विकासखंडों से जुड़े नोडल अधिकारियों के साथ पायका के सभी कीड़ाश्री को दौड़ के लिए खिलाड़ी भेजने की सूचना दे रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में