शुक्रवार, 15 अप्रैल 2011

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सिखाएंगे गुर

राजधानी के क्रिकटरों को क्रिकेट के गुर सिखाने के लिए रेलवे संघ चार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को बुलाने के प्रयास में है। पिछले साल दो क्रिकेटरों आए थे। डब्ल्यूआरएस के मैदान में प्रशिक्षण शिविर का प्रारंभ 16 अप्रैल से होगा।
यह जानकारी देते हुए दपू मध्य रेलवे के स्वर्ण सिंह कलसी ने बताया कि हमारे संघ ने इस बार खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए रेलवे के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों संजय बांगर, जेपी यादव और हरविंदर सिंह से संपर्क किया है। इसी के साथ छत्तीसगढ़ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर राजेश चौहान से भी बात कर रहे हैं। उम्मीद है कि चारों खिलाड़ी यहां आएंगे और प्रशिक्षण शिविर में शामिल खिलाड़ियों को क्रिकेट की बारीकियों से अवगत करवाएंगे।
शिविर के बारे में उन्होंने बताया कि 16 अप्रैल से 31 मई तक चलने वाले शिविर में सुबह को 6 से 8 और शाम को 4.30 से 6.30 बजे तक प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण बीसीसीआई से लेबल वन की परीक्षा पास करने वाले प्रशिक्षक स्वर्ण सिंह कलसी और मुजाहिक हक के साथ शांतुन घोष, अमरजीत सिंह कलसी, जसविंदर सगर, मो. तस्लीम देंगे। इसी के साथ सहायक कोच के तौर पर मप्र की रणजी टीम से खेल रहे प्रदेश के खिलाड़ी श्रीधर अय्यर के अलावा अभिषेक जैन और विवेक सिंह रहेंगे। फिटनेस का प्रशिक्षण बीसीसीआई की लेबल वन परीक्षा पास रायपुर के राहुल पांडे होंगे।
श्री कलसी ने बताया कि पिछले साल 105 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया गया था जिसमें एक दर्जन महिला खिलाड़ी थीं। इस बार भी महिला खिलाड़ियों को शिविर में शामिल किया गया है। पिछेल साल के शिविर से निकले तीन खिलाड़ियों गुलाम रसूल खान और अफसर खान जहां अंडर 19 की प्रदेश टीम से खेले हैं, वहीं नूर मोहम्मद स्कूल नेशनल में खेले हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में