मंगलवार, 26 अप्रैल 2011

फुटबॉल-वालीबाल खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा

राजधानी के साई सेंटर के लिए हुए चयन ट्रायल के बाद बनी संभावित सूची में सबसे ज्यादा फुटबॉल और वालीबॉल के खिलाड़ियों के नाम है। इन दोनों खेलों में ही ज्यादा प्रतिभाएं मिलीं। बैडमिंटन और एथलेटिक्स में बहुत कम प्रतिभाएं ही नजर आर्इं। 150 के कोटे की तुलना में 174 संभावित खिलाड़ियों के नाम भोपाल भेजे गए हैं।
साई सेंटर के प्रभारी शहनवाज खान ने बताया कि हमने यहां पर तीन दिनों तक ट्रायल करने के बाद जो सूची तैयार की है, उस संभावित सूची में सबसे ज्यादा 40 नाम फुटबाल खिलाड़ियों के हैं। इसके बाद वालीबॉल में 16 बालक और 14 बालिका खिलाड़ी बोर्डिंग और 14 बालक खिलाड़ी बोर्डिंग के लिए चुने गए हैं। अन्य खेलों में जूडो में बोर्डिंग के लिए 9 बालक और 8 बालिकाएं, डे बोर्डिंग के लिए 8 बालक और 6 बालिकाएं, कयाकिंग में 16 बालक और 4 बालिकाएं डे बार्डिंग के लिए, बैडमिंटन में 6 बालक और एक ही बालिका खिलाड़ी डे बोर्डिंग के लिए, भारोत्तोलन में 10 बालक बोर्डिंग और 6 डे बोर्डिंग के लिए, एथलेटिक्स में 12 बालिका और 4 बालकों के नाम बोर्डिंग के लिए तय किए गए हैं।
श्री खान ने बताया कि हमने सभी खेलों की सूची पात्रता के आधार पर बना दी है। इस सूची पर अंतिम मुहर भोपाल के क्षेत्रीय कार्यालय में संचालक आरके नायडु की अनुशंसा के बाद लगेगी। उन्होंने पूछने पर बताया कि हम बोर्डिंग और डे बोर्डिंग में कुल 150 खिलाड़ियों का चयन करना है और संभावित सूची में 174 खिलाड़ियों के नाम है। ऐसे में तय है कि हमारा कोटा पूरा हो जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में