रविवार, 2 जनवरी 2011

आज से आने लगेंगे अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज

अंतर रेलवे तीरंदाजी में खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज डोला बैनर्जी सहित बाकी खिलाड़ी भी रविवार ने आने लगेंगे। तीन जनवरी को अभ्यास के बाद चार जनवरी से मुकाबले प्रारंभ होंगे। सभी मुकाबले रेलवे के डब्ल्यूआरएस के मैदान में होंगे। स्पर्धा की सारी तैयारी कर ली गई है।
रेलवे द्वारा पहली बार आयोजित अंतर रेलवे स्पर्धा की मेजबानी मेजबानी दक्षिण पूर्व मध्यम रेलवे को दी गई है। यह स्पर्धा रायपुर के डब्ल्यूआरएस के मैदान में चार जनवरी से आयोजित होगी। पांच जनवरी तक चलने वाली स्पर्धा में देश के 30 नामी खिलाड़ी आएंगे। इन खिलाड़ियों में एक दर्जन से ज्यादा खिलाड़ी अंतररराष्ट्रीय हैं। इन खिलाड़ियों में अर्जुन पुरस्कार प्राप्त डोला बैनर्जी, ओलंपियन मंगल चाम्पिया ं के साथ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बोमबायला देवी, रीना कुमारी, सुषमा, और राहुल बैनजी ईस्टन रेलवे से खेलने आएंगे। राजू और प्रभात सीएलडब्ल्ूय से, प्रतिमा एनएफ रेलवे से खेलेंगी। मेजबान दक्षिण पूर्व मध्यम रेलवे से साकरो बेसरा, नमिता यादव, पल्टन हसदा और मंजुथा सोय खेलेंगे। ये सभी खिलाड़ी भी अंतरराष्चट्रीय स्तर पर खेल कर पदक जीत चुके हैँ।
स्पर्धा में रेलवे के पांच जोन दक्षिण पूर्व मध्यम रेलवे, पूर्व रेलवे, उत्तर सीमांत रेलवे, दक्षिण मध्यम रेलवे और सीएलडब्ल्यू के करीब 30 खिलाड़ी खेलने आएंगे। स्पर्धा में पहले दिन 3 जनवरी को अभ्यास सत्र होगा। चार और पांच जनवरी को मुकाबले होंगे। स्पर्धा में खेलने के लिए रविवार को ही कई टीमों के साथ खिलाड़ी आने लगेंगे। तीन जनवरी को सुबह 8 बजे से ही खिलाड़ी अभ्यास में जुट जाएंगे। चार जनवरी को स्पर्धा का उद्घाटन सुबह 8 बजे डीआरएम बीपी स्वाइन करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में