रविवार, 2 जनवरी 2011

डोंगरगढ़-रायपुर में आज होगी खिताबी भिड़ंत

अखिल भारतीय सिक्ख क्रिकेट में मेजबान शहीद भाई तारु स्टडी सर्कल की ए टीम और डोंगरगढ़ के बीच खिताबी भिड़ंत रविवार को सुबह 10 बजे से होगी। सेमीफाइनल मैचों में डोंगरगढ़ ने गुरुनानक स्पोर्ट्स क्लब रायपुर को और तारु स्टडी सर्कल ने कड़े मुकाबले में संबलपुर को मात देकर फाइनल में स्थान बनाया।
स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चल रही स्पर्धा में पहला सेमीफाइनल मैच डोंगरगढ़ का गुरुनानक स्पोर्ट्स क्लब रायपुर के साथ खेला गया। इस मैच में पहले खेलते हुए डोंगरगढ़ ने 2 विकेट के नुकसान पर ही 170 रन बनाए। गुरप्रीति सिंह ने नाबाद 67 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मलकीत सिंह ने 45 और दीपक सिंह ने 35 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया।
171 रनों की चुनौती के सामने गुरुनानक क्लब की टीम ठहर नहीं सकी और उनके बल्लेबाज दिलराज की घातक गेंदबाजी के सामने आउट होते चले गए। दिलराज ने चार विकेट लेकर गुरुनानक क्लब की कमर तोड़ दी। गुरुननाक क्लब के एक मात्र सफल बल्लेबाज गुरप्रीर रहे उन्होंने 15 रनों की पारी खेली। गुरुनानक क्लब की टीम 108 रनों पर सिमट गई।
दूसरे मैच में तारु स्टडी सर्कल और संबलपुर के बीच रोमांच मुकाबला हुआ। मैच में मेजबान टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 101 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसमें राजिंदर सिंह के 19 और रवि के 18 रन शामिल हैं। 102 रनों की चुनौती के सामने खेलने उतरी संबलपुर की टीम जब जीत के करीब लग रही थी तब मेजबान गेंजबाजों ने विकेट लेकर टीम को 101 रनों पर समेट कर मैच टाई करवा दिया। लक्की सिंह, राजेन्द्र सिंह और जीतू ने 2-2 विकेट लिए।
मैच टाई होने के बाद मैच का फैसला करने के ळिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया। इस एक ओवर में मेजबान बल्लेबाजों ने 20 रन ठोंक दिए। संबलपुर की टीम एक ओवर में पांच रन बनाने के कारण मैच हार गई।
फाइनल मैच मेजबान शहीद ताारु भाई स्टडी सर्कल अ‍ैर डोंगरगढ़ के बीच सुबह को 10 बजे खेला जाएगा। मैच के बाद शाम को पुरस्कार वितरण समारोह होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में