मंगलवार, 4 जनवरी 2011

राजधानी में फिर होगा मोटर बाइक का रोमांच


छत्तीसगढ़ को एक बार फिर से सुपर क्रास मोटर बाइक की मेजबानी मिली है। इसका आयोजन यहां पर इस साल के अंत में होगा। एक बार 2009 में यहां पर इसका आयोजन हो चुका है।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश मोटर स्पोर्ट्स के महासचिव उज्जवल दीपक ने बताया कि चेन्नई में राष्ट्रीय फेडरेशन की सामान्य सभा में छत्तीसगढ़ ने 2011 के राष्ट्रीय सुपर क्रास की मेजबानी मांगी जो कि छत्तीसगढ़ को दे दी गई। इसी के साथ इस आयोजन मेंफेडरेशन आॅफ मोटर स्पोर्ट्स क्लब्स अ‍ॅफ इंडिया के अध्यक्ष विजया माल्या को आमंत्रित किया गया। उन्होंने यह आमंत्रण स्वीकार कर लिया है।
श्री दीपक ने बताया कि श्री माल्या के प्रयासों से 30 अक्टूबर को नॉएडा में प्रथम भारतीय फार्मूला वन रेस का आयोजन होने जा रहा है जो की भारत के इतिहास में सबसे बड़ा मोटर स्पोर्ट्स आयोजन होगा। 5.4 किलोमीटर लम्बे इस ट्रैक पर सारे विश्व की निगाहें टिकी रहेंगी। श्री माल्या को विश्व की प्रथम भारतीय फार्मूला वन टीम के मालिक होने का भी गौरव हासिल है और नारायण कातिर्केयन के बाद करुण चंढोक के प्रनिधित्व के बाद अब यह और भी रोमांचक होगा। यह साल मोटर स्पोर्ट्स का वर्ष होगा। छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्ट्स एसोसिएसन के पदाधिकारी व सदस्य भी इस इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में