शुक्रवार, 7 जनवरी 2011

राष्ट्रीय हैंडबॉल के लोगो का विमोचन किया खेलमंत्री ने

राजधानी रायपुर में 27 जनवरी से होने वाली राष्ट्रीय हैंडबॉल चैंपियनशिप के लोगो का विमोचन खेलमंत्री लता उसेंडी ने किया। इस अवसर पर खेलमंत्री से सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों ने प्रदेश संघ के महासचिव बशीर अहमद खान के साथ मुलाकात की।
छत्तीसगढ़ हैंडबॉल संघ की मेजबानी में 33वीं जूनियर बालिका हैंडबॉल चैंपियनशिप का आयोजन 27 जनवरी से रायपुर में किया गया है। 31 जनवरी तक चलने वाली इस स्पर्धा की तैयारी के पहले चरण में बुधवार को प्रदेश संघ के सचिव बशीर अहमद खान ने खेलमंत्री लता उसेंडी के निवास में स्पर्धा के लोगो का विमोचन करवाया। इस अवसर पर खेल संचालक जीपी सिंह के साथ प्रदेश् ओलंपिक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरुचरण सिंह होरा, मो. अकरम खान, हैंडबॉल के अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक शेख मौला उपस्थित थे। खेल मंत्री से राष्ट्रीय सीनियर हैंडबॉल चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता टीम ने भी मुलाकात की। इस टीम के बारे में बशीर अहमद खान ने बताया कि इंदौर में खेली गई स्पर्धा में छत्तीसगढ़ की टीम ने अपर लीग में पं. बंगाल को कड़े मुकाबले में 26-25, राष्ट्रीय हैंडबॉल अकादमी को 26-22 एवं दिल्ली को 29-26 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाया। यहां पर छत्तीसगढ़ ने भारतीय रेलवे को 36-29 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ ने पंजाब को मात दी। फाइनल में छत्तीसगढ़ का मुकाबला सेना से हुआ। इस मुकाबले में छत्तीसगढ़ की टीम कड़े मुकाबले में 24-31 से मात खा गई।
रजत विजेता टीम के खिलाड़ियों बीनू वी, कुणाल, अनिल निर्मलकर, सैय्यद जफर, एस. नागेश, एसएन दुबे, शरद , ज्योति कुमार, आनंद, फैसल, धर्मवीर, लक्ष्मी नारायण, सतपाल, अनिल कौशिक, गंगाधर के साथ टीम के कोच शेख मौला अ‍ैौर प्रबंधक मो. युसुफ ने खेलमंत्री से मुलाकात की।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में