मंगलवार, 11 जनवरी 2011

खेल संघों ने अब तक नहीं दी पात्र टीमों की जानकारी

झारखंड में होने वाले राष्ट्रीय खेलों में प्रदेश की किन-किन टीमों को खेलने की पात्रता मिली है, इसकी जानकारी अब तक किसी भी खेल संघ ने खेल विभाग को नहीं दी है। संघों को 10 जनवरी तक जानकारी देने कहा गया था ताकि 20 जनवरी से टीमों का प्रशिक्षण शिविर लगाया जाए सके। एक-दो दिनों में फिर से खेल संचालक खेल संघों की बैठक लेने वाले हैं ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके।
झारखंड में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 12 फरवरी से होने वाला है। इसकी तैयारी करने के लिए खेल विभाग ने दिसंबर में एक बैठक खेल संघों के साथ की थी। इस बैठक में यह तय किया गया था कि जो भी खेल राष्ट्रीय खेलों में खेलने की पात्रता रखते हैं उसकी जानकारी खेल विभाग को 10 जनवरी तक देनी है। लेकिन आज 10 जनवरी होने के बाद भी किसी भी खेल संघ ने अब तक खेल विभाग को कोई जानकारी नहीं भेजी है कि आखिर राष्ट्रीय खेलों के लिए किन-किन टीमों को खेलने की पात्रता मिली है।
वैसे पिछली बैठक में मौख्रिक रूप से छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव बशीर अहमद खान ने जानकारी देते हुए बताया था कि करीब एक दर्जन से ज्यादा खेलों को खेलने की पात्रता है। लेकिन किसी भी खेल संघ के पास तब तक उनके राष्ट्रीय फेडरेशन से कोई पत्र नहीं आया था। ऐसे में खेल संचालक जीपी सिंह ने बैठक में उपस्थित सभी खेल संघों के पदाधिकारियों से कहा था कि अपने राष्ट्रीय फेडरेशन से जानकारी मंगवाकर खेल विभाग को दें ताकि 20 जनवरी से उन खेलों के प्रशिक्षण

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में