मंगलवार, 18 जनवरी 2011

छत्तीसगढ़ का नाम देश-दुनिया में रौशन करें


प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी राज्य का नाम देश और दुनिया में रौशन करें। हमारी सरकार से खिलाड़ियों के लिए जो भी मदद होगी हम करेंगे। छत्तीसगढ़ में लॉन टेनिस की अकादमी बनाने के लिए जमीन जल्द देने के साथ इस अकादमी का काम भी प्रारंभ कर दिया जाएगा।
ये बातें मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने निवास में छत्तीसगढ़ लॉन टेनिस संघ की वेबसाइड के लाचिंग अवसर पर कहीं। इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनिल कुम्बले भी विशेष रूप से उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वेबसाइड से राज्य के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। उन्होंने प्रदेश के खिलाड़ियों से आव्हान किया कि वे तो बस अपने खेल पर ध्यान दें और अपने राज्य का नाम देश के साथ विदेशों में भी रौशन करने में लगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को हर तरह की मदद हमारी सरकार देगी। उन्होंने कहा कि क्रिकेट और टेनिस का मेल मिलाप अच्छा है। आज इस अवसर पर अनिल कुम्बले उपस्थित हैं, इसके पहले टेनिस के एक कार्यक्रम में कुछ समय पहले कपिल देव आए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉन टेनिस की अकादमी के लिए सरकार बहुत जल्द जमीन दे देगी। मुख्यमंत्री ने अनिल कुम्बले के बारे में कहा कि उनको मालूम हुआ है कि श्री कुम्बले फारेस्ट के बहुत शौकीन हैं। मैं उनको बताना चाहता हूं कि हमारे बस्तर के जंगल केरल से कई गुना बड़े हैं।
अनिल कुम्बले ने इस अवसर पर कहा कि इस वेबसाइड से छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को विश्व स्तर पर पहचान मिलेगी। छत्तीसगढ़ युवा राज्य है और यहां के युवा खिलाड़ी अपने राज्य का नाम रौशन करने का काम करें। उन्होंने कहा कि मैं यहां पहली बार आया हूं, यहां आना अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी भारत की टेनिस टीम में स्थान बनाने में सफल होंगे। संघ के अध्यक्ष विक्रम सिसोदिया बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।
इसके पहले विक्रम सिसोदिया ने बताया कि छत्तीसगढ़ की सिविल सर्विस की टेनिस टीम ने भोपाल में राष्ट्रीय स्पर्धा में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से लॉन टेनिस के खिलाड़ियों को सिविल सेवा में लेने का आग्रह किया। कार्यक्रम के अंत में लॉन टेनिस संघ के सचिव गुरुचरण सिंह होरा ने कहा कि विक्रम सिसोदिया के अध्यक्ष बनने के बाद एक साल से भी कम समय में लॉन टेनिस ने बहुत ज्यादा ऊंचाईयों को छूने का काम किया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में