शनिवार, 8 जनवरी 2011

क्लबों से ही निखरते हैं खिलाड़ी

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ियों को पहुंचाने का सबसे बड़ा माध्यम क्लब ही होते हैं। क्लब कल्चर से ही खिलाड़ी निखरते हैं। राजधानी में खिलाड़ियों को निखारने का काम वीआईपी क्लब कर रहा है। यहां पर हमेशा खेलों का आयोजन होता है जिससे खिलाड़ियों के खेल में निखार आता है।
ये बातें जिला बैडमिंटन के उद्घाटन अवसर पर दैनिक हरिभूमि के प्रबंध संपादक हिमांशु द्विवेदी ने कहीं। उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो मत नहीं है कि खिलाड़ियों के खेल को निखारने में क्लबों की अहम भूमिका होती है। जिन भी राज्यों में क्लब कल्चर है, वहां के खिलाड़ी बहुत आगे हैं। यह अपने राजधानी के लिए सौभाग्य की बात है कि यहां पर वीआईपी क्लब जैसे क्लब हैं जो खेल और खिलाड़ियों की तरफ ध्यान देने का काम करते हैं। मैं भी इस क्लब का एक जिम्मेदार सदस्य हूं। मुझे इस बात की हमेशा खुशी होती है कि हमारा क्लब हमेशा खेलों को बढ़ाने के लिए यहां आयोजन करता है। उन्होंने कहा कि इस क्लब में प्रदेश के खिलाड़ी आते हैं। यहां पर खिलाड़ियों को निखारने के लिए प्रशिक्षक भी हैं। श्री द्विवेदी ने कहा कि इस स्पर्धा के आयोजन में लायंस क्लब रायपुर (डब्ल्यू) का सहभागी बनना अपने आप में बड़ी बात है। लायंस क्लब हमेशा सामाजिक कामों में आगे रहता है। खेल के क्षेत्र में भी उनका योगदान सराहनीय है।
इस अवसर पर वीआईपी क्लब के राकेश् पांडे ने कहा कि हमारे क्लब ने हमेशा खेल और खिलाड़ियों को बढ़ाने का काम किया है। बैडमिंटन के आयोजन में लायंस क्लब का सहभागी बनना हमारे लिए सौभाग्य की बात है।
विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी सीमा भंडारी ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मुझे यहां के आयोजन में बुलाया गया। उन्होंने नवोदित खिलाड़ियों ने कहा कि खेल में सफलता के लिए सबसे अहम मेहनत है। जो खिलाड़ी जितनी ज्यादा मेहनत करेगा उसे उतनी ही सफलता मिलेगी। उन्होंने बताया कि चाइना के खिलाफ दिल्ली में खेला गया एक मैच उनका यादगार मैच रहा है।
इस अवसर पर लायंस क्लब रायपुर के अध्यक्ष बृजेश गोयल के साथ रामअवतार जैन, कविता, अनुराग दीक्षित सहित कई खिलाड़ी उपस्थित थे।
स्पर्धा में सुबह के सत्र में खेले गए मैचों में विवेक ढांड और अनिल टूटेजा की जोड़ी ने विनय जजोरिया और विजय नत्थानी की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 21-13, 18-21, 21-14 से हराया। अन्य मैचों में विक्की और दिलीप मंधानी की जोड़ी ने पवन भंसाली और यशपाल की जोड़ी को 18-21, 21-14, 22-20 और बॉबी चावला और अनूप अग्रवाल की जोड़ी ने सुदर्शन जैन औरसंदीप ढांड को 21-19, 22-10 से मात दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में