मंगलवार, 18 जनवरी 2011

कुम्बले भी क्रिकेट स्टेडियम पर फिदा


परसदा के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को जैसे ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनिल कुम्बले के कदम पड़े तो वे भी इस स्टेडियम पर फिदा हो गए। अनिल कुम्बले ने भी कहा कि वास्तव में यह स्टेडियम इतना अच्छा है कि इसकी जितनी तारीफ की जाए कम है। उन्होंने कहा कि यहां तो अंतरराष्ट्रीय मैच होने चाहिए।
यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आए अनिल कुम्बले मुख्यमंत्री निवास में छत्तीसगढ़ लॉन टेनिस संघ की वेबसाइड की लाचिंग के बाद दोपहर को तीन बजे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे। यहां आते ही उन्होंने सबसे पहले अंडर 19 क्रिकेट में मैच खेल रही सिक्किम और अरूणाचंल प्रदेश की टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया। दोनो टीमों के खिलाड़ी अपने बीच अनिल कुम्बले को पाकर बहुत उत्साहित हो गए। इसके बाद उनको स्टेडियम दिखाया गया। विकेट के बारे में उनको विकेट बनाने वाले शमीम मिर्जा ने जानकारी दी कि यहां पर दस विकेट हैं। उन्होंने पूछा कि अभ्यास के लिए विकेट कहां हैं, तो उनको बताया गया कि अभी अभ्यास के लिए विकेट बाहर बनने हैं, लेकिन फिलहाल इन्हीं विकेट के किनारे वाले विकेटों को अभ्यास के लिए दिया जाता है। स्टेडियम के बारे में उनको छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव राजेश देव, अवधेश गुप्ता, एचपी सिंह नोगी, मनजीत सिंह ने जानकारी दी। उनको बताया गया कि अभी स्टेडियम में कुछ काम होना है।
कुम्बले ने स्टेडियम देखने के बाद इसकी तारीफ करते हुए कहा कि वास्तव में स्टेडियम बहुत लाजवाब है। यहां पर अंतरराष्ट्रीय मैच होने चाहिए। उनसे आग्रह किया गया कि वे भी प्रयास करें कि छत्तीसगढ़ को कम से कम आईपीएल के मैच मिल जाए। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि अनिल कुम्बले बेंगलुरु की रायल चैलेज टीम के सलाहकार हैं।
अनिल कुम्बले से स्टेडियम में आटोग्राफ लेने की होड़ लगी थी। कोई बॉल, पर तो कोई टोपी पर तो कोई कागज में उनसे आटोग्राफ ले रहा था उन्होंने किसी को भी निराश नहीं किया। जाते-जाते उन्होंने कहा कि उनको छत्तीसगढ़ जब भी बुलाया जाएगा वे जरूर आएंगे। कुम्बले के साथ विक्रम सिसोदिया, गुरुचरण सिंह होरा भी आए थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में