रविवार, 26 अप्रैल 2009

बिहार की टीम आएगी क्रिकेट खेलने

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने अपने ग्रीष्मकालीन क्रिकेट कार्यक्रम की घोषणा कर दी जिसके तहत राजनांदगांव और दुर्ग में प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन और रायपुर में मैचों का आयोजन किया जाएगा। इसी के साथ बिहार की टीम मैच खेलने रायपुर और छत्तीसगढ़ की टीम मैच खेलने बिहार जाएगी। इसके अलावा सीनियर टीम अगले माह से राजनांदगांव में शुरु होने वाली अखिल भारतीय रानी सूर्यमुखी क्रिकेट स्पर्धा में शिरकत करेगी।
सचिव राजेश दवे ने बताया कि अगले वर्ष भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के तैयार होने वाले खेल कैलेंडर को देखते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने अपनी तैयारियां अभी से शुरू कर दी है और आने वाले प्रतियोगिताओं में छत्तीसगढ़ की टीम उतारने का यह आगाज है। उन्होंने बताया कि बिहार की अंडर १९ टीम छत्तीसगढ़ में खेलने के लिए आएगी और छत्तीसगढ़ की अंडर १६ टीम बिहार खेलने जाएगी। इस दौरान दोनों ही प्रांतों के बीच ३ एक दिवसीय और ३ दो दिवसीय मैच खेले जाएंगे, इसके अलावा अंतर जिला सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता भी अगले माह प्रारंभ होगी जिसका फायनल १७ मई को खेला जाएगा। अंडर १९ चयन ट्रायल २६ अप्रैल को होगा तथा चुने गए संभावित २५ खिलाडिय़ों का प्रशिक्षण शिविर ६ मई से १९ मई तक राजनांदगांव में आयोजित किया गया है। २६ मई से बिहार की टीम छत्तीसगढ़ के दौरे पर आएगी। बिहार के साथ होने वाले सभी मैच रायपुर में खेले जाएंगे। अंडर १६ के लिए चयन ट्रायल ३० अप्रैल को रखा गया है, संभावित खिलाडिय़ों को १ से १२ मई तक दुर्ग में प्रशिक्षण दिया जाएगा। १३ मई को छत्तीसगढ़ की टीम बिहार दौरे पर रवाना हो जाएगी।
अंतर जिला सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता १० मई से प्रारंभ होगी १७ मई को इस प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला जाएगा। यह प्रतियोगिता राज्य के सभी १६ जिलों में होगी। १८ मई से राजनांदगांव में प्रारंभ होने वाली अखिल भारतीय रानी सूर्यमुखी देवी क्रिकेट प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की टीम शिरकत करेगी।

1 टिप्पणी:

समयचक्र ने कहा…

बहुत ही बढ़िया खबर दी है . धन्यवाद.

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में