गुरुवार, 1 सितंबर 2011

रायपुर ने जीता पहला मैच

राजधानी में पहली बार खेली जा रही अंतर साई वालीबॉल स्पर्धा में पहला मैच मेजबान रायपुर की बालिका टीम ने जीता। स्पर्धा में रायपुर के साथ जबलपुर और भोपाल की बालक-बालिका टीमें खेल रही हैं। प्रदर्शन के आधार पर सेंट्रल जोन की टीम चुनी जाएगी।
इंडोर स्टेडियम में बुधवार की शाम स्पर्धा का प्रारंभ हुआ। प्रदेश वालीबॉल संघ के सचिव मो. अकरम खान ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और मैच शुरू किया गया। पहले मैच में रोमांचक मुकाबला देखने को मिला।
यह मैच रायपुर ने चार सेंटों में 25-14, 13-25, 25-17, 25-17 से जीता।
स्पर्धा के बारे में साई सेंटर रायपुर के प्रभारी एसएस भदोरिया ने बताया कि जबलपुर की दो बालिका और एक बालक टीम, भोपाल सेंटर की एक-एक टीम और रायपुर सेंटर की एक बालक और बालिका टीम खेल रही है। जबलपुर में बालकों की संख्या कम होने के कारण वहां से कुछ खिलाड़ी ट्रायल में शामिल होने आए हैं। स्पर्धा में मुकाबलों के बाद प्रदर्शन के आधार पर बालक और बालिकाओं की टीम का चयन करके उनका प्रशिक्षण शिविर 3 सितंबर से लगाया जाएगा। 10 सितंबर को अंतिम टीम घोषित करके केरल भेजी जाएगी, जहां पर 13 सिंतबर से राष्ट्रीय स्पर्धा होनी है।
जूनियरों के लिए खुशखबरी
प्रदेश संघ के मो. अकरम खान ने बताया कि जूनियर खिलाड़ियों के लिए भारतीय वालीबॉल फेडरेशन ने एक बदलाव करते हुए अब खिलाड़ियों को सीनियर चैंपियनशिप में खेलने के बाद फिर से जूनियर चैंपियनशिप में खेलने की इजाजत दे दी है। पहले जूनियर खिलाड़ी सीनियर चैंपियनशिप में खेलने के बाद फिर से जूनियर चैंपियनशिप में नहीं खेल पाते थे। यह फैसला चेन्नई में हुई फेडरेशन की वार्षिक बैठक में किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में