शुक्रवार, 16 सितंबर 2011

दुर्गा, यूटीडी, डिग्री कॉलेज सेफा में

विप्र ट्रॉफी रायपुर सेक्टर महिला बास्केटबॉल में दुर्गा, यूटीडी और डिग्री गर्ल्स कॉलेज ने अपने-अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया। सेमीफाइनल मुकाबले शुक्रवार को खेले जाएंगे। स्पर्धा का उद्घाटन महापौर किरणमयी नायक ने किया।
विप्र कॉलेज की मेजबानी में प्रारंभ हुई स्पर्धा में पहला मैच महंत कॉलेज ने गुरुकुल कॉलेज को एकतरफा मुकाबले में 43-02 से हराकर जीता। दीपाली मंतेलकर ने 12 और प्रीति सिंह ने 4 अंक बनाए। दूसरे मैच में यूटीडी और डागा कॉलेज के बीच खेला गया। यह मैच कांटे का और रोमांचक रहा। मैच में एक-एक अंक के लिए टीमें संघर्ष करती रही। मजबूत डागा कॉलेज की टीम को अंत में 11-13 से मात खानी पड़ी। इस मैच में अंपायरिंग को लेकर भी सवाल हुए। डागा कॉलेज की खिलाड़ी अंपायरिंग से संतुष्ट नजर नहीं आई। मैच में विजेता टीम की शिखा ने 6 और प्रियंका ने 4 अंक बनाए। तीसरा मैच दुर्गा कॉलेज ने विप्र कॉलेज को 19-8 और चौथा मैच डिग्री कॉलेज ने साइंस कॉलेज को 13-10 से हराकर जीता।
मैचों से पहले स्पर्धा का उद्घाटन करते हुए महापौर किरणमयी नायक ने कहा कि भले यह कॉलेज वर्ग का मैच है लेकिन खिलाड़ियों को इस अंतरराष्ट्रीय मैच की तरह गंभीरता से खेलना चाहिए। कॉलेज के प्राचार्य मेघेश तिवारी ने बताया कि कॉलेज फुटबॉल की तरह बास्केटबॉल में भी अपनी तरफ से विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी देगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज शिक्षण समिति के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा ने की। स्पर्धा में शुक्रवार को पहला सेमीफाइनल मैच यूटीडी और डिग्री गर्ल्स कॉलेज के बीच खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल मैच दुर्गा कॉलेज की टीम से महंत और देवेन्द नगर कॉलेज के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम से होगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में