रविवार, 25 सितंबर 2011

नौकरी मांगी नहीं तो दे कैसे

अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी भारतीय टीम की कप्तान सबा अंजुम द्वारा डीएसपी बनाए जाने की मांग पर गृहमंत्री ननकीराम कंवर का कहना है कि विधिवत तो कोई आवेदन नहीं किया गया है तो नौकरी कैसे दें। आवेदन आने पर मामले को कैबिनेट में रखा जाएगा।
एंटी डोपिंग सेमिनार में मुख्यअतिथि के रूप में आए ननकीराम कंवर ने ये बातें एक सवाल के जवाब में कहीं। उन्होंने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि नौकरी के लिए नियमानुसार आवेदन देना होता है, लेकिन अब तक गृह विभाग के पास ऐसा कोई आवेदन सबा अंजुम का आया ही नहीं है। उन्होंने कहा कि आवेदन आने पर ही विचार किया जाएगा। श्री कंवर ने कहा कि सरकार सबा को नौकरी देने से कहां इंकार कर रही है उनको योग्यता के मुताबिक नौकरी दी जाएगी। जहां तक सबा की डीएसपी पद पर नियुक्ति की मांग है तो इस मामले पर फैसला कैबिनेट की बैठक में लिया जा सकता है।
यहां यह बताना लाजिमी होगा कि सबा अंजुम ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मिलकर कई बार छत्तीसगढ़ में नौकरी करने की मंशा तो जाहिर की है, पर अब तक उन्होंने कोई आवेदन नहीं किया है। दो दिन पहले ही कोरबा में पत्रकारों से चर्चा करते हुए राज्य में नौकरी न मिलने की बात पर सबा रो पड़ी थीं। सबा को राज्य सरकार ने उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में