गुरुवार, 29 सितंबर 2011

आयुषी चौहान फाइनल में

अखिल भारतीय टैलेंट सीरिज लॉन टेनिस के सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त छत्तीसगढ़ की आयुषी चौहान ने शानदार खेल दिखाते हुए शीर्ष वरीयता प्राप्त निकिता साई को मात देकर फाइनल में स्थान बना लिया। अब गुरुवार की सुबह आयुषी की खिताबी भिड़ंत शुभ गुलाटी से होगी। बालक वर्ग में छत्तीसगढ़ की चुनौती सेमीफाइनल में समाप्त हो गई।
यूनियन क्लब में बालिकाओं के अंडर 16 के पहले सेमीफाइनल में आयुषी चौहान ने निकिता को लगी चोट का फायदा उठाते हुए उसे आसानी से 9-2 से मात दी। दूसरे सेमी में दिल्ली की शुभ गुलाटी ने एपी की नंदनी गुप्ता को कड़े मुकाबले में 9-6 से मात दी। अंडर 14 के सेमीफाइनल में निकिता साई ने महाराष्ट्र की राजश्री राठौर को 9-2 और एपी की नंदनी गुप्ता ने महाराष्ट्र की वैभवी देशमुख को 9-5 से हराया। युगल के पहले सेमीफाइनल में आयुषी चौहान और निकिता साई की जोड़ी ने लिखिता और चंदना की जोड़ी को 8-0 और वैभवी और नंदनी गुप्ता की जोड़ी ने शुभ गुलाटी और राजश्री राठौर की जोड़ी को 8-3 से परास्त कर फाइनल में स्थान बनाया।
बालकों के अंडर 14 पहले सेमीफाइनल में एपी के के. शिवदीप ने छत्तीसगढ़ के सार्थक देवरस को 9-1 से मात दी। दूसरे सेमीफाइनल में एपी के अपरूप रेड्डी बिहार के निशांत कुमार को 9-3 से परास्त कर फाइनल में स्थान बनाया। अंडर 16 के पहले सेमीफाइनल में एपी के एन. भोपाल राजू ने अपने ही राज्य के जूड लेंडर को 9-4 से हराया।
प्रदेश संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया ने बताया कि छत्तीसगढ़ क्लब में सुबह 8 बजे से फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद होने वाले पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्यअतिथि वन मंत्री विक्रम उसेंडी होंगे। विशेष अतिथि एडीजी एवं ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष रामनिवास होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में