शुक्रवार, 16 सितंबर 2011

आरकेसी-पैलोटी की खिताबी जीत

सप्रे मैदान में भारी बारिश के बीच भी खिलाड़ियों ने हौसला दिखाते हुए फाइनल मैच खेला। स्कूल वर्ग के फाइनल में आरकेसी ने जीवोदया को 1-0 से मात देकर खिताब उड़ाया। कॉलेज वर्ग का खिताब रोमांचक मुकाबले में पैलोटी कॉलेज ने जीता।
स्वर्गीय नीरज अग्रवाल स्मृति राज्य फुटबॉल में स्कूल वर्ग का फाइनल मैच प्रारंभ होते ही बारिश भी शुरू हो गई। लेकिन बारिश के बाद भी खेल नहीं रोका गया और आरकेसी और जीवोदया का मैच चलते रहा। मैच में पहला गोल आरकेसी के माधव शर्मा ने 33वें मिनट में किया। इस गोल की मदद से आरकेसी ने खिताब अपने नाम किया।
कॉलेज वर्ग के मैच में पैलोटी ने एनआईटी को कांटे के मुकाबले में 2-1 से मात दी। मैच का पहला गोल विपिन ने 15वें मिनट में करके पैलोटी को 1-0 से आगे कर दिया। इसके 6 मिनट बाद मनोज ने एनआईटी को बराबरी दिला दी। इसके बाद प्रारंभ हुआ जोरदार संघर्ष दोनों टीमों ने गोल करने पूरी जान लगा दी, मैदान बारिश से खराब होने के कारण परेशानी हो रही थी, लेकिन पैलोटी के खिलाड़ियों ने बुलंद हौसलों के आगे एनआईटी को हार माननी पड़ी। विपिन ने पैलोटी के लिए 49 वें मिनट में गोल करके अपनी टीम की जीत तय कर दी।
मैचों के बाद हुए पुरस्कार वितरण के मुुख्यअतिथि रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुनील सोनी ने कहा कि शासन और निगम को राजधानी में मैदानों का सरंक्षण करने के साथ और मैदान बनाने चाहिए। हमने इंडोर और आउटडोर स्टेडियम की सौगात राजधानी के खेल प्रेमियों को दी है। इस अवसर पर सीआईडी के आईजी पीएन तिवारी, पार्षद ज्ञानेश शर्मा सहित खेलों से जुड़े लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन मुश्ताक अली प्रधान ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में