गुरुवार, 15 सितंबर 2011

उपेन्द्र-भरत का खिताब पर कब्जा

मानसून टेनिस के खिताबी मुकाबले में उपेन्द्र घावरी और भरत पटेल की जोड़ी ने कांटे के मुकाबले में चरणजीत ओबेराय और प्रदीप मथानी की जोड़ी को टाईब्रेकर में 8-7 से परास्त कर खिताब जीत लिया। विजेता खिलाड़ियों को खेलमंत्री लता उसेंडी ने पुरस्कार बांटे।
छत्तीसगढ़ क्लब में शाम को खेले गए फाइनल में एक समय चरणजीत और प्रदीप की जोड़ी मुकाबले में 4-1 से आगे थे। लेकिन इसके बाद यह जोड़ी लगातार 6 गेम हार गई। चरणजीत और प्रदीप ने वापसी करते हुए तीन गेम जीतकर स्कोर को 7-7 पर करके मैच को टाईब्रेकर में पहुंचा दिया। यहां पर उपेन्द्र और भरत की जोड़ी ने जोरदार खेल दिखाते हुए टाईब्रेकर 7-5 से जीतने के साथ मैच 8-7 (7-5) से जीत लिया। इसके पहले सुबह के सत्र में खेले गए सेमीफाइनल मैचों में चरणजीत ओबेराय और प्रदीप मथानी ने विक्रम सिंह सिसोदिया और सुनील सुराना की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 8-6 और उपेन्द्र घावरी और भरत पटेल ने शंशाक शाह और डॉ. दीपक कंवर की जोड़ी को 8-4 से हराया था।
अच्छी पहल है: खेलमंत्री
समापन समारोह में खेलमंत्री लता उसेंडी से कहा कि 35 साल से ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों के लिए आयोजन करना प्रदेश टेनिस संघ की अच्छी पहल है। एक समय के बाद पुराने खिलाड़ियों का खेलना बंद हो जाता है। संघ के इस प्रयास के नए खिलाड़ियों का खेल देखने के साथ बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा।
पांच खिलाड़ियों को मदद: सिसोदिया
प्रदेश संघ के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया बताया कि टेनिस संघ को गादे लेने वाले शारडा एनर्जी द्वारा राज्य के पांच खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्पर्धाओं में खेलने के लिए 50-50 हजार की मदद दी जाएगी। उन्होंने बताया कि संघ प्रदेश के प्रशिक्षकों को भी अपने खर्च पर प्रशिक्षण के लिए भेजेगा। उन्होंने बताया कि 26 सितंबर से छत्तीसगढ़ क्लब के साथ यूनियन क्लब में आईटा की राष्ट्रीय जूनियर टेलेंट सीरिज का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अंडर 14 और 16 साल के बालक-बालिका खिलाड़ी भाग लेंगे।
अंत में विजेता खिलाड़ियों के साथ सेमीफाइनल में हारने वाली जोड़ियों विक्रम सिसोदिया और सुनील सुराना, शंशाक शाह और डॉ. दीपक पटेल के साथ अनुशासित जोड़ी के रूप में गुरुरचण सिंह होरा और तरसीस मेरिल की जोड़ी को सम्मान किया गया। इस अवसर पर खेल संचालक जीपी सिंह, स्पर्धा के प्रायोजक नेशनल गैरज के शंशाक शाह, पंकज शारडा, संघ के सचिव गुरुचरण सिंह होरा, वरिष्ठ खिलाड़ी बाबा पटेल सहित टेनिस संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन आलोक तिवारी ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में