बुधवार, 28 सितंबर 2011

नेटबॉल-कैरम के मुकाबले रायपुर में

छत्तीसगढ़ की मेजबानी में होने वाले राष्ट्रीय शालेय खेलों के स्थान तय कर दिए गए हैं। राजधानी रायपुर को नेटबॉल के साथ कैरम की मेजबानी मिली है। छत्तीसगढ़ को इस बार दस खेलों की मेजबानी मिली है।
राष्ट्रीय शालेय खेलों की स्कूल शिक्षा विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। स्पधार्ओं के लिए स्थान और तिथि भी निर्धारित हो गई है। स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की अध्यक्षता में यहां मंत्रालय में आयोजित राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता समिति की बैठक में राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता के स्थान तय किए गए। बैठक में अपर मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा सुनील कुमार सहित जिला शिक्षा अधिकारी तथा आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग के सहायक आयुक्त उपस्थित थे।
छह से 10 नवंबर तक राजनांदगांव में हॉकी (बालक-बालिका) 17 वर्ष, बास्केटबॉल (बालक-बालिका) 14 वर्ष और रस्सीकूद (बालक-बालिका) 19 वर्ष की स्पधार्एं होंगी। दुर्ग में 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक हैण्डबॉल (बालक-बालिका) 17 वर्ष, सायकल पोलो (बालक-बालिका) 19 वर्ष और भारोत्तोलन (बालिका) 17 तथा 19 वर्ष आयु वर्ग के खिलाड़ियों की स्पधार्एं होंगी। राजधानी रायपुर में एक से पांच दिसम्बर तक नेटबॉल (बालक-बालिका) 19 वर्ष और कैरम (बालक-बालिका) 19 वर्ष की प्रतियोगिताएं होंगी। बिलासपुर में सात से 11 दिसंबर तक बेसबॉल (बालक-बालिका) 17 वर्ष और मुंगेली जिला बिलासपुर में 10 से 14 दिसम्बर तक साफ्टबॉल (बालक-बालिका) 19 वर्ष की स्पधार्एं होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में