मंगलवार, 14 जून 2011

मूल्यांकन शिविर में न आने वाले 20 खिलाड़ी बाहर

साई सेंटर के मूल्यांकन शिविर में न आने वाले 20 खिलाड़ियों के लिए अब साई के रास्ते बंद हो गए हैं। अब कम से कम उनको इस सत्र में तो साई में स्थान नहीं मिल पाएगा। अभी जो 94 खिलाड़ी शिविर में हैं उनका परीक्षण अंतिम चरण में है। इनकी रिपोर्ट बनाकर भोपाल कार्यालय भेजी जाएगी, फिर वहीं से अंतिम नाम अनुमोदित होंगे।
राजधानी के साई सेंटर में सात खेलों के लिए 119 खिलाड़ियों का चयन किया गया था। 6 जून से प्रारंभ हुए मूल्यांकन शिविर में पहले दिन तो महज 53 खिलाड़ी आए, लेकिन दूसरे दिन से खिलाड़ियों की संख्या बढ़ गई। इस समय शिविर में 94 खिलाड़ी हैं जिनको जांचा और परखा जा रहा है। सेंटर के प्रभारी शाहनवाज खान ने बताया कि शिविर में जो 20 खिलाड़ी नहीं आ पाए हैं उनको अब कम से कम इस सत्र में तो मौका नहीं दिया जाएगा। वे कहते हैं कि मूल्यांकन शिविर में शामिल हुए बिना खिलाड़ियों का प्रवेश साई में संभव नहीं होता है।
हर खिलाड़ी की बन रही है रिपोर्ट
सात खेलों में प्रशिक्षक हर खिलाड़ी की अलग-अलग रिपोर्ट बना रहे हैं। 15 जून को शिविर के समापन के बाद सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट 16 जून को सौंप दी जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर खिलाड़ियों की सूची बनाकर भोपाल भेजी जाएगी। शाहनवाज खान कहते हैं कि सूची पर अनुमोदन के बाद ही खिलाड़ियों की सूची जारी होगी। उन्होंने बताया कि कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी के प्रमाणपत्र जमा हो गए हैं। जिन खिलाड़ियों के प्रमाणपत्र जमा नहीं हुए हैं उनको 15 जून तक प्रमाणपत्र जमा करने होंगे।
वालीबॉल के कोच चंदर सिंह आएंगे
15 जून को मूल्यांकन शिविर के समाप्त होने के बाद 17 जून से नियमित प्रशिक्षण प्रारंभ हो जाएगा। सात खेलों में से जिन खेलों के प्रशिक्षक यहां हैं उसके अलावा बाकी खेलों के प्रशिक्षक साई भेजेगा। भोपाल क्षेत्रीय कार्यालय के निदेशक आरके नायडु बताते हैं कि वालीबॉल के लिए चंदर सिंह का नाम तय हो गया है, उनको जल्द रायपुर भेजा जाएगा। इसी के साथ एथलेटिक्स के लिए कोच दिल्ली से मांगा गया है। अन्य खेलों में जूडो के लिए नरेन्द्र कम्बोज, भारोत्तोलन के लिए गजेन्द्र पांडे, फुटबॉल के लिए खेल विभाग की एनआईएस कोच सरिता कुजूर, बैडमिंटन के लिए सेंटर के प्रभारी शाहनवाज खान, कयाकिंग के लिए नवीन साहू रायपुर में हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में