गुरुवार, 2 जून 2011

एक करोड़ का कबड्डी लीग

देशी खेल कबड्डी को नई ऊंचाई देने के लिए भारतीय कबड्डी फेडरेशन ने एक करोड़ के कबड्डी लीग का आयोजन 8 जून से विजयवाड़ा में किया है। इसमें विजेता टीम को दस लाख की इनामी राशि दी जाएगी।
यह जानकारी देते हुए प्रदेश कबड्डी संघ के सचिव रामबिसाल साहू ने बताया कि आईपीएल की तर्ज पर कबड्डी फेडरेशन भी अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ियों को मैच फीस देकर 8 टीमों के बीच लीग चैंपियनशिप करवा रहा है। सभी टीमों की कमान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को दी गई है। अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिलाड़ियों को उनके स्तर के अनुसार मैच फीस दी जाएगी। कुल 20 लाख की राशि खिलाड़ियों को मैच फीस के रूप में दी जाएगी। विजेता टीम के लिए दस लाख और उपविजेता टीम के ळिए पांच लाख की राशि के साथ और कई व्यक्तिगत नकद पुरस्कार रखे गए हैं।
एक सवाल के जवाब में श्री साहू ने बताया कि छत्तीसगढ़ में ऐसे स्तर के खिलाड़ी तो नहीं है जिनको लीग में शामिल किया जाता। लेकिन अब लीग का आगाज हो रहा है तो छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को भी पेशेवर बनाने के प्रयास होंगे। हमारा संघ प्रयास करेगा कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी विजयवाड़ा जाए और देखे कि किस तरह से देश में पेशवर खिलाड़ी हैं जिन पर अब पैसे बरस रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में