गुरुवार, 16 जून 2011

कामनवेल्थ की पदक विजेता का सम्मान न करने का आरोप

प्रदेश भारोत्तोलन संघ पर कामनवेल्थ में पदक जीतने वाली सिंपल कौर भामरा का सम्मान न करने का आरोप संघ की महिला विंग की पूर्व अध्यक्ष गुरमीत धनई ने लगाया है। संघ के संयुक्त सचिव तेजा सिंह साहू का कहना है कि संघ ने तो 2010-11 में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का सम्मान किया है, ऐसे में 2006 की पदक विजेता का सम्मान कैसे किया जाता।
गुरमीत धनई से पत्रकार वार्ता में छत्तीसगढ़ भारोत्तोलन संघ द्वारा 12 जून को खिलाड़ियों के सम्मान समारोह पर सवाल उठाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ का गौरव बढ़ाने वाले सिंपल कौर भामरा का सम्मान न करके संघ ने गलत किया है। उन्होंने बताया कि भले सिंपल कौर महाराष्ट्र की खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने छत्तीसगढ़ से खेलकर भारतीय टीम में स्थान बनाया और 2006 में आस्ट्रेलिया में हुए कामनवेल्थ में 75 किलो से ज्यादा वजन वर्ग में 241 किलो वजन उठाकर रजत पदक जीता। श्रीमती धनई ने कहा कि सिंपल कौर ओलंपिक खेल में पदक जीतने वाली छत्तीसगढ़ की पहली खिलाड़ी हैं, ऐसे में संघ को उनका भी सम्मान करना था।
इस संबंध में संघ के संयुक्त सचिव तेजा सिंह साहू ने कहा कि अगर संघ पदक विजेता सभी खिलाड़ियों को सम्मान करता तो जरूर सिंपल कौर का भी सम्मान किया जाता, लेकिन संघ ने पिछले साल 2010-11 में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का ही सम्मान किया है तो ऐसे में किसी एक पुरानी खिलाड़ी का सम्मान कैसे संभव था। उन्होंने कहा कि संघ की नई कार्यकारिणी पिछले साल ही बनी है और संघ ने अपने कार्यकाल में ही पदक जीतने वालों का सम्मान किया है। सम्मान समारोह में किसी भी तरह का पक्षपात नहीं किया गया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में