रविवार, 19 जून 2011

राष्ट्रीय कैरम की मेजबानी का दावा

प्रदेश कैरम संघ ने राष्ट्रीय कैरम चैंपियनशिप की मेजबानी का दावा किया है। मेजबानी देने के लिए पहले राष्ट्रीय फेडरेशन ने सर्वसुविधा युक्त हॉल का इंजताम करने कहा गया है। आयोजन के लिए संघ ने इंडोर स्टेडियम मांगा है।
प्रदेश कैरम संघ के महासचिव विजय कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय सीनियर कैरम की मेजबानी का दावा हमने भारतीय फेडरेशन के सामने रखा है। इसके लिए फेडरेशन ने पहले एक सर्वसुविधायुक्त हॉल की बुकिंग करके हम तिथि बताने कहा है। हमने स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का इंडोर स्टेडियम निगम से जनवरी में मांगा है। छह दिनों के आयोजन के लिए स्टेडियम बिना एसी के करीब 44 हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से मिलेगा। स्टेडियम दिए जाने का निगम से पत्र मिलने के बाद हम यह पत्र फेडरेशन को भेजेंगे तब हमें वहां से मेजबानी दी जाएगी। विजय कुमार ने बताया कि मेजबानी मिली तो राष्ट्रीय चैंपियनशिप में देश के सभी राज्यों के 750 खिलाड़ी और निर्णायक आएंगे।
विजय कुमार ने पूछने पर बताया कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद सबसे पहले संघ ने 2002-03 में फेडरेशन कप के साथ सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप का आयोजन किया था। इसके बाद 2005-06 में ईस्ट जोन राष्ट्रीय चैंपियनशिप हुई और 2007 में एशियन चैंपियनशिप का आयोजन 5 से 7 सितंबर तक किया गया। अब सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप करने का दावा किया है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में होने वाले अब तक के आयोजनों से फेडरेशन संतुष्ट है और छत्तीसगढ़ को मेजबानी जरूर मिलेगी, लेकिन उसके लिए संघ को फेडरेशन की शर्त के मुताबिक हॉल की बुकिंग की जानकारी देनी होगी। उन्होंने बताया कि यह जानकारी हम अगले सप्ताह फेडरेशन को भेज देंगे उसके बाद हमें मेजबानी का पत्र मिल जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में