सोमवार, 6 जून 2011

पदक जीतने की कवायद में जुटीं खिलाड़ी

राष्ट्रीय फेडरेशन कप साफ्टबॉल में पदक जीतने की तैयारी में प्रदेश की खिलाड़ी लगातार अभ्यास में जुटीं हैं। खिलाड़ियों का कहना है कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भले हमें पांचवां स्थान मिला था, लेकिन फेडरेशन कप में जरूर पदक जीतने का प्रयास करेंगी।
प.रविशंकर विश्व विद्यालय के मैदान में अभ्यास में जुटीं खिलाड़ी मोंटी तिड़के, आसिया परवीन, करूणा वर्मा, नेहा तिड़के, रेशमा साहू, रौशनी निषाद, जूली वर्मा, प्रीति वर्मा, कविता साहू, संध्या साहू, खुशबू शर्मा, के. अनिशा, नीलिमा और प्रीति सिंह ने एक स्वर में कहा कि फेडरेशन कप में खेलने वाली टीमों में पंजाब, केरल, महाराष्ट्र की टीमें बहुत मजबूत हैं। इन टीमों में अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार रहती है। अनुभव की कमी के कारण हम मात खा जाती हैं। लेकिन इसके बाद भी हमारा प्रयास रहता है कि अच्छा से अच्छा प्रदर्शन किया जाए। इन्होंने बताया कि फेडरेशन कप में खेलने का मौका चंडीगढ़ में खेली गई राष्ट्रीय चैंपियनशिप में पांचवां स्थान प्राप्त करने पर मिला है। इस चैंपियनशिप में केरल की टीम विजेता बनी थी। फेडरेशन में कप में महाराष्ट्र, मणिपुर, पंजाब, मप्र, केरल, छत्तीसगढ़, दिल्ली, आन्ध्र प्रदेश की टीमें खेलेंगी। लीग में सभी टीमों को मुकाबला एक-दूसरे से होगा।
खिलाड़ियों का कहना है कि हमारे पास प्रशिक्षक की कमी नहीं है, हमें एनआईएस कोच निंगराज रेड्डी से प्रशिक्षण मिल रहा है। प्रशिक्षक श्री रेड्डी का कहना है कि खिलाड़ी सुबह के समय करीब तीन घंटे अभ्यास कर रही हैं। कुछ खिलाड़ी बाहर की हैं, जो नहीं आ सकी हैं, बाकी खिलाड़ी नियमित रूप से अभ्यास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस बार टीम अच्छी है और उम्मीद है कि जब हमारी टीम अमृतसर में 10 जून से होने वाले फेडरेशन कप में खेलने जाएगी तो वहां से पदक लेकर लौटेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में