शुक्रवार, 24 जून 2011

अंतर क्लब फुटबॉल लीग राजधानी में

फुटबॉल को गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए अब प्रदेश में भी अंतर क्लब फुटबॉल लीग का आयोजन प्रारंभ किया जा रहा है। रायपुर जिला संघ ने इसकी रूपरेखा तैयार कर ली है। राजधानी में इसका आयोजन जुलाई के पहले सप्ताह में होगा।
यह जानकारी देते हुए जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि भारतीय फुटबॉल फेडरेशन ने फुटबॉल को लोकप्रिय करने के लिए अंतर क्लब लीग फुटबॉल का आयोजन करने का फैसला किया है। जिन राज्यों में ऐसा आयोजन किया जाना है, उनमें छत्तीसगढ़ को भी शामिल किया गया है। छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में जिला स्तर के आयोजन के बाद राज्य स्तर का आयोजन होना है। रायपुर जिले में इसकी तैयारी प्रारंभ कर दी गई है। श्री प्रधान ने बताया कि राजधानी में जिला स्तर का आयोजन जुलाई के पहले सप्ताह में होगा। इस आयोजन में खेलने वाले क्लबों का जिला संघ से पंजीकृत होना अनिवार्य है। जो क्लब पंजीकृत नहीं हैं, वे आयोजन से पहले अपना पंजीयन करवा सकते हैं। स्पर्धा में प्रदर्शन के आधार पर जिले की टीम बनेगी जो राज्य स्पर्धा में खेलेगी।
श्री प्रधान ने बताया कि अंतर क्लब चैंपियनशिप के ठीक बाद 35 से65 साल के खिलाड़ियों के लिए सेवन ए साइड चैंपियनशिप का आयोजन किया जाएगा। इस स्पर्धा के आयोजन का मकसद पुराने खिलाड़ियों को खेल और मैदान से जोड़े रखना है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में