गुरुवार, 2 जून 2011

साई सेंटर संकट में

सीवर लाइन का काम अब तक अधूरा
राजधानी रायपुर में 6 जून से प्रारंभ होने वाले साई सेंटर पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सेंटर के हास्टल में खिलाड़ियों को ठहराने जाने वाले कमरे तो ठीक हो गए हैं, लेकिन सीवर लाइन का काम अब भी निगम ने पूरा नहीं किया है जिसकी वजह से सेंटर के प्रभारी इस सोच में हैं कि पांच जून से खिलाड़ी आने लगेंगे तो क्या होगा। पूर्व में भी एक बार सीवर लाइन की वजह से सेंटर को प्रारंभ करने की तिथि बढ़ चुकी है, लेकिन अब तिथि बढ़ाना संभव नहीं होगा क्योंकि खिलाड़ियों को आने की सूचना भेजी जा चुकी है।
रायपुर में खुलने वाले साई सेंटर के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण को नगर निगम ने 30 साल के एमओयू के साथ स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का आउटडोर स्टेडियम दिया है। आउटडोर स्टेडियम तो दे दिया गया है, पर अब तक उसमें कुछ काम बाकी है। सबसे बड़ी परेशानी सीवर लाइन को लेकर है। हास्टल के लिए बनाए गए कमरों में जो लेट-बाथ बनाए गए हैं उसकी सीवर लाइन इस तरह से बनाई गई है कि वह प्रारंभ से ही काम नहीं कर रही है। इसको ठीक करने की कवायद निगम काफी समय से कर रहा है, पर इसको ठीक नहीं किया जा सका है। सीवर लाइन की वजह से ही साई सेंटर 22 मई के स्थान पर 6 जून से प्रारंभ किया जा रहा है, लेकिन अब तक सीवर लाइन के ठीक न होने से सेंटर के प्रभारी शहनवाज खान परेशान हैं। वे एक दिन पहले ही नगर निगम के आयुक्त से मिल चुके हैं और उनके सामने अपनी समस्या रख कर उसका निदान कराने की मांग की है। आयुक्त से सेंटर के प्रभारी को आश्वसान तो मिला है कि काम जल्द हो जाएगा, लेकिन एक जून को भी काम प्रारंभ न होने से यह माना जा रहा है कि पांच जून तक काम हो पाना संभव नहीं होगा। शहनवाज खान कहते हैं कि अगर पांच जून तक हमें लेट-बाथ ठीक होकर नहीं मिले तो हमारे लिए परेशानी हो जाएगी, हमने हास्टल के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों को मूल्यांकन शिविर में शामिल होने के लिए पत्र भेज दिए हैं। ऐसे में हम खिलाड़ियों को कहां ठहराएंगे।
सीवर लाइन जल्द ठीक कर देंगे
आउटडोर स्टेडियम के प्रभारी इंजीनियर राजेश शर्मा का कहना है कि हम प्रयास में हैं कि किसी भी तरह से पांच जून से पहले सीवर लाइन को ठीक कर दिया जाए। किसी कारण से ऐसा नहीं हो पाता है तो लेट-बाथ को ऐसा कर दिया जाएगा कि वो चोक नहीं होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में