शुक्रवार, 17 जून 2011

ट्रायल में जुटेंगे देश भर के खिलाड़ी

राष्ट्रीय हैंडबॉल अकादमी में स्थान पाने छत्तीसगढ़ के साथ देश भर के खिलाड़ी शुक्रवार से जुटेंगे। छत्तीसगढ़ के करीब दो दर्जन खिलाड़ियों के अलावा देश भर से 100 से ज्यादा खिलाड़ियों के आने की संभावना है।
यह जानकारी देते हुए अकादमी के प्रभारी बशीर अहमद खान ने बताया कि अकादमी के लिए 25 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है। जो खिलाड़ी 6 फीट या इससे ज्यादा लंबाई के होंगे उन खिलाड़ियों का किसी भी तरह का टेस्ट लिए बिना उनको सीधे प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अकादमी में प्राथमिकता प्रदेश के खिलाड़ियों को दी जाएगी, ताकि छत्तीसगढ़ में होने वाले 37वें राष्ट्रीय खेलों में राज्य के लिए खिलाड़ी पदक जीतने में मदद कर सकें। छत्तीसगढ़ के करीब दो दर्जन खिलाड़ियों का चयन ट्रायल के लिए किया गया है। इसी के साथ देश के हर राज्य के खिलाड़ी ट्रायल में शामिल होने आ रहे हैं। करीब 150 खिलाड़ियों के ट्रायल में शामिल की संभावना है।
चयन ट्रायल की पात्रता के बारे में उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों की उम्र 13 से 17 साल होनी चाहिए। लंबाई 168 सेंटी मीटर। खिलाड़ियों के लिए होने वाले बैटरी टेस्ट में स्टैडिंग ब्रांड जंप 215 सेंटी मीटर , 30 मीटर की दौड़ 4.5 सेंकेड में, 6 से 10 मीटर शटल रन 16 सेकेंड में, वर्टिकल जंप 42 सेंटी मीटर, 1600 मीटर दौड़ 7 मिनट से कम, लचीलापन 8सेंटी मीटर, हैंडबॉल खेलने में दक्षता। जो खिलाड़ी चयन ट्रायल में शामिल होंगे उनके 17 से 21 जून तक रहने और खाने की व्यवस्था की गई है। बैटरी टेस्ट के 6 में से चार टेस्ट पास करने वालों को यात्रा व्यय भी दिया जाएगा। खिलाड़ियों को जन्म प्रमाणपत्र के लिए 5वीं, 8वीं और 10वीं की अंक सूची लानी होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में