बुधवार, 24 अगस्त 2011

साई सेंटर में बालिका फुटबॉलरों के लिए 12 सीटें

राजधानी रायपुर के साई सेंटर में बालिका फुटबॉल को भी शामिल कर लिया गया है। इसके लिए 12 सीटें आरक्षित की गई है। राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाली खिलाड़ियों की सूची बनाई जा रही है, इसी सूची से एक दर्जन खिलाड़ियों का चयन करके उनको डे-बोर्डिंग में रखा जाएगा।
क्षेत्रीय कार्यालय के निदेशक आरके नायडु ने बताया कि रायपुर के सेंटर में बालिका फुटबॉल को शामिल करने की मांग लगातार आ रही थी। उनको जानकारी दी गई है कि बालिका वर्ग में छत्तीसगढ़ की टीम को राष्ट्रीय स्तर पर पदक भी मिल चुका है। इसी के साथ यहां की दो खिलाड़ी निकिता स्विसपन्ना और सुप्रिया कुकरेती दो बार भारतीय टीम से खेल चुकी हैं। इसके अलावा पांच और खिलाड़ी भारत की संभावित टीम में शामिल रही हैं। उन्होंने बताया कि रायपुर सेंटर के प्रभारी एसएस भदोरिया से एक दर्जन खिलाड़ियों की जानकारी एकत्रित करने कहा गया है। वहां से जानकारी जैसे ही भोपाल कार्यालय आएगी, रायपुर में इन खिलाड़ियों को डे-बोर्डिंग में प्रवेश दे दिया जाएगा।
श्री नायडु ने बताया कि रायपुर के सेंटर में तीरंदाजी को भी शामिल किया गया है। इसके लिए राजनांदगांव की कोच का रायपुर तबादला भी कर दिया गया है। राजनांदगांव के खिलाड़ियों को भी रायपुर के सेंटर में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि सेंटर के कयाकिंग खिलाड़ियों में से कुछ खिलाड़ियों को बोर्डिंग में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर और किसी खेल में राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेता मिलेंगे तो उस खेल को भी शामिल करने का प्रयास किया जाएगा।



कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में