गुरुवार, 4 अगस्त 2011

स्कूलों में लॉन टेनिस का क्रेज बढ़ा

राजधानी के स्कूली खिलाड़ियों में पहली बार लॉन टेनिस का बहुत क्रेज देखने को मिला। धरसीवां ब्लाक स्तरीय स्पर्धा में ही 70 बालक-बालिका खिलाड़ी जुटे। अंडर 14 में तो बालकों का 32 का फिक्चर निकालना पड़ा। ऐसा पहली बार हुआ है कि इतने ज्यादा खिलाड़ी स्कूली स्पर्धा में खेलने आए। यह सब राजधानी के क्लबों की वजह से हुआ है।

यूनियन क्लब में जब जिला स्तरीय चैंपियनशिप के लिए टीम का चयन करने, धरसीवां ब्लाक से जुड़े स्कूलों की स्पर्धा का प्रारंभ हुआ तो खिलाड़ियों की संख्या देखकर आयोजन स्कूल चौबे कालोनी के खेल शिक्षक सहित निर्णायक हैरान रह गए। स्पर्धा में मेजबान स्कूल के साथ डीपीएस, आरकेसी, केपीएस, कांगेर वेली, बालाजी, एनएच गोयल, होलीक्रास कांपा और बैरनबाजार के खिलाड़ी मैदान में थे। अंडर 14 में 28 बालक खिलाड़ी होने के कारण 32 का फिक्चर निकालकर मुकाबले कराए गए।

खेल शिक्षक संजय शुक्ला के साथ लॉन टेनिस के कोच रूपेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि स्कूलों में लॉन टेनिस का क्रेज बढ़ने का कारण राजधानी के वे क्लब हैं जिनमें खिलाड़ियों को अभ्यास करने का मौका मिल रहा है। इन क्लबों में यूनियन क्लब, वीआईपी, छत्तीसगढ़ क्लब के साथ मेडिकल कॉलेज के टेनिस कोर्ट मुख्य हैं। कुछ स्कूलों जिनमें एनएच गोयल, चौबे कालोनी और कांगेर वेली शामिल हैं, यहां पर भी टेनिस के कोर्ट बनाए गए हैं।

मुकाबलों के बाद जिला स्पर्धा के लिए चुनए गए खिलाड़ी इस प्रकार है- अंडर 14 परमवीर सिंह होरा, सार्थक देवरस, देवापी सिंग, अनिमेष सिंह रिषभ भंसाली। कस्तूरी डुमरे, रीमा सेन, कोमल, साक्षी, ऊर्जा। अंडर 17 आयुषी चौहान, शोभना, देविका दीप, पुनीता जैन, सौम्या पटवा। अंडर 19 अक्षया पाठक, बरखा दीप, दीप्ति वर्मा, प्रियंका थोटे, सुरम्या। वत्सल बडवानी, अनुभव घोष, जुगनू, शुभम शुक्ला।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में