गुरुवार, 4 अगस्त 2011

गोलों की बरसात, कमजोर टीमों को मात

स्वर्गीय वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय फुटबॉल में दमदार टीमों ने कमजोर टीमों को सबक सिखाते हुए गोलों की बरसात करते हुए उनको बड़े अंतर से मात दी। वामनराव लाखे, द्रोणाचार्य और विवेकानंद से जीत दर्ज कर अगले चक्र में स्थान बनाया।

सप्रे स्कूल में चल रही स्पर्धा में पहला मैच अंडर 14 में होलीक्रास कांपा और वामनराव लाखे स्कूल के बीच खेला गया। इस मैच में लाखे स्कूल ने 4-0 से जीत प्राप्त की। मैच का पहला गोल खेल के छठे मिनट में बंटी बघेल ने किया। दूसरा गोल 13वें मिनट में विकास यादव ने किया। शेष दो गोल रजत जॉल ने 21वें और 25वें मिनट में किए। दूसरे मैच में द्रोणाचार्य स्कूल ने लिटिल फ्लावर को 7-0 से परास्त किया। इस मैच में अमन दवे ने 7, 9 और 25वें मिनट में, अभिषेक देशपांडे ने चौथे और छठे मिनट में प्रिंस ने 22वें और 28वें मिनट में गोल किए। अंडर 17 के पहले मैच में विवेकानंद विद्यापीठ ने खालसा स्कूल को 4-0 से हराया। भानुप्रताप ने खेल के सातवें के साथ 24वें मिनट में गोल किए। एक गोल सौरभ ने 32 और एक डालचंद ने 37वें मिनट में किया। अंतिम मैच में जेएन पांडे ने लिटिल फ्लावर को 2-0 से हराया। पहला गोल खेल के 10वें मिनट में सागर दुर्घा और दूसरा गोल मुकुल बुंदेल ने खेल के 30वें मिनट में किया।

लड़कों के मैच में लड़की कप्तान

स्पर्धा के पहले मैच में जब होलीक्रास स्कूल कांपा की टीम वामनराव लाखे स्कूल के साथ खेलने उतरी तो होलीक्रास टीम की कप्तानी किसी बालक नहीं बल्कि बालिका खिलाड़ी मुस्कान चौरेल के हाथों में थी। बालकों के मैच में एक लड़की को खेलते देखना सभी के लिए सुखद रहा। कप्तान ने अपनी तरफ से पूरा प्रयास किया, पर वह अपनी टीम को मैच में जीत तो नहीं दिला पाई लेकिन अपने खेल से उसने सबका दिल जरूर जीत लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में