मंगलवार, 2 अगस्त 2011

प्रशिक्षकों की भर्ती में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्राथमिकता

खेल विभाग प्रशिक्षकों के तीन रिक्त पदों पर उत्कृष्ट खिलाड़ियों को प्राथमिकता देगा। इनमें योग्य उम्मीदवार न मिलने पर ही विज्ञापन निकालकर पदों को भरा जाएगा।

यह कहना है कि खेल संचालक जीपी सिंह का। उन्होंने बताया कि विभाग में प्रशिक्षकों के तीन रिक्त पदों को भरे जाने की मंजूरी शासन से मिल गई है। इन पदों को भरने के लिए पहले उत्कृष्ट खिलाड़ियों की पुरानी सूची के 70 खिलाड़ियों के साथ एक-दो दिनों में जारी होने वाली नई सूची के 46 खिलाड़ियों का परीक्षण किया जा रहा है। इस परीक्षण में अगर कोई योग्य उम्मीदवार मिलते हैं तो उनको सीधी भर्ती का लाभ दिया जाएगा। श्री सिंह ने बताया कि प्रशिक्षकों की भर्ती के लिए यह अनिवार्य है कि उत्कृष्ट खिलाड़ी साई द्वारा तय एनआईएस कोच का एक वर्षीय कोर्स पूर्ण करने वाले हो। जिनके पास एनआईएस कोर्स का डिप्लोमा होगा, उनको ही सीधी भर्ती का लाभ मिल सकेगा। श्री सिंह ने बताया कि वैसे पिछले 70 खिलाड़ियों की सूची में से एक एनआईएस कोच तीरंदाजी के टेकलाल पुर्रे को सीधी भर्ती दी गई थी। संभव है कि उस सूची में भी कोई योग्य उम्मीदवार बचा हो।

खेल संचालक ने बताया कि विभाग के पुराने 2002 के सेटअप में प्रशिक्षकों के 8 पद स्वीकृत हैं। इनमें से पांच पदों पर नियुक्ति हो चुकी है, शेष तीन पदों पर भर्ती की मंजूरी पिछले माह ही मिली है। उन्होंने बताया कि नए सेटअप में प्रशिक्षकों के 54 पद मांगे गए हैं। अभी यह सेटअप मंजूर नहीं हुआ है। इसके मंजूर होने पर विभाग में हर खेल के प्रशिक्षक हो जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में