सोमवार, 8 अगस्त 2011

तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र को संवारने सांसद बैस करेंगे मदद

साइंस कॉलेज में खेल विभाग द्वारा प्रारंभ किए गए तीरंदाजी के प्रशिक्षण केंद्र से खुश होकर सांसद रमेश बैस ने खुद से केंद्र के लिए मदद करने की बात की है। खेल विभाग अब उनसे मदद लेने के लिए प्रस्ताव बनाने में जुटा है।

तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र के बच्चों को स्कूली खेलों में मिली सफलता की खबर लगने पर सांसद रमेश बैस ने खुश होकर खेल संचालक जीपी सिंह को जहां प्रशिक्षण केंद्र प्रारंभ करने के लिए बधाई दी, वहीं उनसे इस केंद्र को बढ़ाने के लिए हर तरह की मदद करने की भी बात की। श्री बैस अपनी सांसद निधि से प्रशिक्षण केंद्र के साथ साइंस कॉलेज के मैदान में बनने वाली तीरंदाजी अकादमी में भी मदद करने तैयार हैं।

खेल संचालक जीपी सिंह ने बताया कि सांसद श्री बैस की पहल पर अब खेल विभाग एक प्रस्ताव बना रहा है। इस प्रस्ताव में तीरंदाजी प्रशिक्षण केंद्र के विकास की पूरी योजना बनाई जा रही है। वैसे इस केंद्र के लिए एक प्रस्ताव शासन को भी भेजा गया है जिसमें तीरंदाजी के लिए मैदान को समतल करने और शेड बनाने का प्रस्ताव है ताकि बारिश में भी खिलाड़ी अभ्यास कर सके। खेल विभाग में वर्तमान में वहां पर एक अस्थाई शेड बना रखा है।

खेल संचालक ने बताया कि विभाग में जैसे ही तीरंदाजी के कोच टेकलाल पुर्रे की नियुक्ति हुई थी, विभाग ने सामान मंगाकर प्रशिक्षण केंद्र प्रारंभ कर दिया था। इस समय केंद्र में 80 से ज्यादा खिलाड़ी नियमित प्रशिक्षण ले रहे हैं। इन खिलाड़ियों में ज्यादातर खिलाड़ी स्कूली हैं। उन्होंने बताया कि विभाग कोच से जानकारी लेकर खिलाड़ियों के लिए और सामान भी मंगाने की योजना बना रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में