शनिवार, 6 अगस्त 2011

राज्य-देश का नाम रौशन करें

प्रदेश के खिलाड़ियों को चाहिए कि वे राष्ट्रीय के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोरदार खेल दिखाएं और राज्य के साथ देश का नाम रौशन करें। खेलों के आयोजनों से ही खेल में निखार आता है। खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मेहनत करनी चाहिए।

ये बातें यहां पर जूनियर राज्य बैडमिंटन का उद्घाटन करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश संदीप बख्शी ने कहीं। उन्होंने कहा कि स्पर्धा में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को मैं बधाई देता हूं और उम्मीद करता हूं कि हमारे राज्य के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर पहले राज्य का नाम करेंगे फिर देश की टीम में स्थान बनाकर देश का नाम रौशन करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दैनिक हरिभूमि के प्रबंध संपादक हिमांशु द्विवेदी ने कहा कि खिलाड़ी हर क्षेत्र में सफल होते हैं। खेलों में खिलाड़ियों को जो अनुशासन सीखने का मौका मिलता है, वहीं उनको सफलता की राह दिखता है। उन्होंने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से ही खिलाड़ियों के खेल में निखार आता है। कार्यक्रम के विशेष अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने खिलाड़ियों से कहा कि वे स्पर्धा में अच्छा प्रदर्शन करके जीत प्राप्त करें।

स्पर्धा का उद्घाटन मुख्यअतिथि संदीप बख्शी और कार्यक्रम के अध्यक्ष हिमांशु द्विवेदी ने खेलकर किया। अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय भी प्राप्त किया। इस अवसर पर बैडमिंटन संघ के संजय मिश्रा, इंदरचंद घाड़ीवाल, अनुराग दीक्षित, कविता दीक्षित, अवतार जुनेजा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सीमा बाफना, रामअवतार जैन भी उपस्थित थे।

पहले दिन खेले गए मैचों के परिणाम इस प्रकार रहे-रायपुर के अमोल करकरे ने धमतरी के हेम प्रकाश को 21-15, 21-14, रायपुर के सिद्धार्थ प्रताप सिंह ने धमतरी के अतुल धनगर को 21-7, 21-7, दुर्ग के वरूण जैन ने राजनांदगांव ने रोहन को 21-7, 21-8, भिलाई के इशान देवांगन ने धमतरी के सौरभ सावन को 21-17, 21-16 कोरबा के कृष्णा प्रताप ने रायपुर के प्रखर त्रिवेदी को 21-17, 21-12, कोरबा के धीरज गुप्ता ने रायपुर के अंजनेय गुप्ता को 21-17, 21-9, बिलासपुर के मोहक शाह ने राजनांदगांव के शुभम तेजवानी को 17-21, 21-15, 21-10, कोरबा के श्याम जैन ने एल. सेठिया को 21-13, 21-13, दुर्ग के आदित्य सिंह ने राजनांदगांव के आयुष गुप्ता 21-10, 21-11, दुर्ग के अभिषेक शर्मा ने धमतरी के शांतनु कश्यप को 21-4, 21-6 और बिलासपुर के सौरभ ने कोरबा के अहेता श्याम को 21-9, 21-19 से परास्त कर अगले चक्र में स्थान बनाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में