शुक्रवार, 19 अगस्त 2011

अंतर कॉलेज फुटबॉल की तैयारी जोरों पर

कॉलेजों में खेलों की शुरुआत फुटबॉल से होने जा रही है। रायपुर सेक्टर के कॉलेजों के बीच होने वाली स्पर्धा की विप्र कॉलेज में जोरदार तैयारी चल रही है। मैदान बनाने का काम गुरुवार से प्रारंभ किया गया।

मेजबान विप्र कॉलेज के प्राचार्य मेघेष तिवारी ने बताया कि हमारा कॉलेज ही लगातार फुटबॉल की मेजबानी ले रहा है। कॉलेज के पास फुटबॉल का एक बड़ा मैदान है। मैदान को ठीक करने का काम प्रारंभ कर दिया गया है। बारिश की वजह से तैयारियों में बाधा आई है जिसके कारण अब स्पर्धा का आयोजन 23 के स्थान पर 25 अगस्त से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले साल हमारे कॉलेज ने खिताब जीता था। स्पर्धा में विप्र कॉलेज के साथ छत्तीसगढ़, दुर्गा, पैलोटी, प्रगति, मंहत अग्रसेन कॉलेज की टीमों से खेलने की मंजूरी दी है। श्री तिवारी ने बताया कि कॉलेजों में फुटबॉल को लोकप्रिय करने के मकसद से ही विजेता टीमों के लिए ट्रॉफी का इंजताम हमारा कॉलेज करता है, वैसे विश्व विद्यालय की तरफ से किसी भी तरह से इनाम नहीं दिया जाता है।

सेवन-ए-साइड पर चर्चा करेंगे

श्री तिवारी ने बताया कि ज्यादातर कॉलेजों में मैदानों की कमी के कारण ही टीमें नहीं बन पाती हैं। अगली बार जब विश्व विद्यालय में क्रीड़ा समिति की बैठक होगी तो उसमें यह बात रखी जाएगी, कि क्यों न कॉलेजों में फुटबॉल को लोकप्रिय करने के लिए सेवन-ए-साइड स्पर्धा कराई जाए। किसी भी कॉलेज के लिए सात खिलाड़ी जुटाना आसान होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में