बुधवार, 31 अगस्त 2011

अंतर साई वालीबॉल आज से

राजधानी में पहली बार अंतर साई वालीबॉल का आयोजन किया गया है। स्पर्धा में मेजबान रायपुर के साथ तीन टीमें भाग लेंगी। बालक और बालिका वर्ग के मुकाबलों के बाद सेंट्रल जोन की टीम का चयन किया जाएगा जो राष्ट्रीय साई चैंपियनशिप में खेलने जाएगी। स्पर्धा के लिए इंडोर स्टेडियम को तैयार किया गया है।
इंडोर स्टेडियम में मंगलवार की शाम वालीबॉल का कोर्ट तैयार करने का काम एनआईएस कोच एवं साई सेंटर के प्रभारी एसएस भदोरिया से मार्गदर्शन में कोच रवीन्द्र और अभय के साथ खिलाड़ियों ने किया। कोर्ट तैयार होने के बाद रायपुर सेंटर के बालक और बालिका खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया। दोनों टीमों को एसएस भदोरिया के साथ भारोत्तोलन के एनआईएस कोच गजेन्द्र पांडे ने किट दी और खिलाड़ियों से कहा कि बुधवार से प्रारंभ होने वाले मैच में जीतना है और रायपुर के ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करके जोन की टीम में स्थान बनाना है।
स्पर्धा के बारे में श्री भदोरिया ने बताया कि स्पर्धा में रायपुर के साथ जबलपुर और भोपाल साई सेंटर की बालिका के साथ बालकों की टीम खेलने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि वैसे तो तीनों टीमों के बीच मुकाबले होंगे, लेकिन इसको हम स्पर्धा न मानकर एक तरह से ट्रायल मान रहे हैं। उन्होंने बताया कि तीन टीमों के बीच मुकाबले का मतलब नहीं होता है, जब तक स्पर्धा में चार टीमें नहीं होती हंै, पहला, दूसरा और तीसरा स्थान देना ठीक नहीं होता है। उन्होंने बताया कि 31 और 1 सितंबर को मैचों के बाद चुनी गई टीम का एक सप्ताह का प्रशिक्षण शिविर रायपुर में 3 से 10 सिंतबर लगेगा इसके बाद यहां से टीम केरल में होने वाली राष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने जाएगी। जूडो की टीम का चयन सात सितंबर को किया जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में