बुधवार, 17 अगस्त 2011

होलीक्रास-विवेकानंद फाइनल में

स्वर्गीय वीके चौबे स्मृति अंतर शालेय फुटबॉल में होलीक्रास कांपा और विवेकानंद विद्या पीठ ने फाइनल में स्थान बना लिया है। बुधवार को विश्राम के बाद गुरुवार को फाइनल मैच होंगे।
सप्रे स्कूल में चल रही स्पर्धा में पहला सेमीफाइनल मैच अंडर 14 में विवेकानंद विद्या पीठ और वामनराव लाखे स्कूल के बीच खेला गया। यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा। मैच में यूं पहला गोल लाखे स्कूल के किशन ने पांचवें मिनट में मारा, लेकिन इसके बाद विवेकानंद ने बराबरी पाने के बाद मैच का रुख अपनी तरफ कर लिया। विवेकानंद को लोमेश ने 9वें मिनट में बराबरी दिलाई। 20वें मिनट में महेन्द्र और 35वें मिनट में भावेश वे विवेकानंद के लिए गोल किए। अब फाइनल में विवेकानंद का मुकाबला सामले स्कूल से होगा।
अंडर 17 के सेमीफाइनल में होलीक्रास कांपा ने सालेम स्कूल को 2-1 से हराया। इस मैच में सालेम के माइकल तिग्गा ने 11वें मिनट में गोल किया। इसके चार मिनट बाद ही होलीक्रास को देवाशीष तिग्गा के गोल से बराबरी मिल गई। इसके बाद मैच रोमांचक हो गया। खेल के 57वें मिनट में होलीक्रास के लिए प्रज्वल ने जो गोल किया, उसी ने टीम को जीत दिलाकर फाइनल में स्थान दिला दिया। फाइनल में अब होलीक्रास का सामना आरकेसी से होगा। अंडर 19 का फाइनल सप्रे और विवेकानंद के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच 18 अगस्त को होंगे। मैचों के बाद होने वाले पुरस्कार वितरण की मुख्यअतिथि खेलमंत्री लता उसेंडी होंगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में