शनिवार, 10 अप्रैल 2010

अब टेटे की तीन राज्य रैंकिंग स्पर्धाएं होंगी

प्रदेश में टेबल टेनिस का विकास करने और राज्य से अच्छे खिलाड़ी निकालने के लिए प्रदेश संघ ने फैसला किया है कि अब साल में दो के स्थान पर तीन राज्य रैंकिंग स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। इन तीनों स्पर्धाओं की मेजबानी भी तय कर दी गई है। इसी के साथ हर जिले में दो अंतर संस्थान स्पर्धाओं के आयोजन का भी निर्णय लिया गया है। राजधानी में साल में चार वेटरन स्पर्धाएं होंगी।

यह जानकारी देते हुए प्रदेश संघ के महासचिव अमिताभ शुक्ला ने बताया कि छत्तीसगढ़ टेबल टेनिस संघ की सामान्य सभा यहां पर मयूरा होटल में संघ के अध्यक्ष शरद शुक्ला की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में मुख्य रूप से यह फैसला किया गया कि ऐेसे में जबकि छत्तीसगढ़ में ३७वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होना है तो इस आयोजन से पहले प्रदेश के खिलाडिय़ों को निखारने के लिए अब राज्य में दो के स्थान पर तीन राज्य रैंकिंग स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा। इन तीनों राज्यों स्पर्धाओं के लिए मेजबान भी तय कर दिए हैं। पहली स्पर्धा महासमुन्द, दूसरी कोंडागांव और तीसरी दुर्ग में होगी। इस एक निर्णय के साथ यह भी फैसला किया गया कि जिलों में खिलाडिय़ों को निखारने के लिए हर जिले में दो अंतर संस्थान स्पर्धाओं का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा पुराने खिलाडिय़ों को खेल से जोड़ रखने के लिए राजधानी में चार वेटरन स्पर्धाओं का आयोजन हर साल किया जाएगा।

कमलेश मेहता देंगे प्रशिक्षण

बैठक में एक और महत्वपूर्ण निर्णय यह भी लिया गया कि इस बार मई में खिलाडिय़ों को निखारने के लिए आठ बार के राष्ट्रीय चैंपियन पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अर्जुन पुरस्कार प्राप्त कमलेश मेहता को बुलाकर खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि जब रायपुर में राष्ट्रीय जूनियर और यूथ स्पर्धा का आयोजन हुआ था तो इस स्पर्धा में शामिल होने आए कमलेश मेहता से छत्तीसगढ़ के खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण देने की सहमति ले ली गई थी। प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश के कई जिलों से चुने हुए खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रदेश संघ वैसे भी हर साल किसी न किसी राष्ट्रीय कोच को बुलाकर यहां पर खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिलाने का काम कर रहा है।

अनिल वर्मा चेयरमैन

बैठक में ओलंपिक संघ के अध्यक्ष डॉ. अनिल वर्मा को टेबल टेनिस संघ का चेयरमैन बनाने का फैसला किया गया। इसी के साथ अमिताभ शुक्ला जहां महासचिव बने रहेंगे, वहीं रूपेन्द्र चौहान को कार्यकारी सचिव बनाया गया है। बैठक में इस कार्यकारिणी द्वारा महज डेढ़ साल के कार्यकाल में दो राष्ट्रीय स्पर्धाओं के आयोजन पर कार्यकारिणी को सभी ने बधाई दी। बैठक में वेटरन संघ के अध्यक्ष भरत अग्रवाल के साथ छत्तीसगढ़ टेबल टेनिस संघ के संदीप खंडेलवाल, एचके ओबेराय, आरके जैन, एश्वर्या तिवारी, राकेश, उमेश गोवस्वामी, विनय बैसवाड़े, प्रेमराज जांचक, अतुल चांडक एवं पीके जोशी उपस्थित थे।

1 टिप्पणी:

नरेश सोनी ने कहा…

अच्छी खबर है राजकुमार जी...

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में