बुधवार, 28 अप्रैल 2010

आज लगेंगे पदकों पर निशाने

पहली बार चार जिलों के निशानेबाज तीन वर्गों के लिए कल से होने वाले मुकाबलों में पदकों के लिए निशाने लगाएंगे। दो दिनों के अभ्यास के बाद अब खिलाड़ी तैयार हो गए मुख्य मुकाबलों के लिए।
प्रदेश रायफल संघ ने पहली बार जिला स्तर की स्पर्धा का आयोजन किया है। इस स्पर्धा को दो हिस्सों में बांटकर रायपुर और रायगढ़ में करवाया जा रहा है। रायपुर की स्पर्धा यहां पर २६ अप्रैल से प्रारंभ हो गई है। पहले दिन के बाद दूसरे दिन भी खिलाडिय़ों को माना की शूटिंग रेंज में सुबह से लेकर शाम तक कड़ा अभ्यास करवाया गया। स्पर्धा पहली बार खुली की गई है। ऐसे में स्पर्धा में स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ घरेलू महिलाएं भी निशाने लगाने आर्ईं हैं।
कोच दुर्गेश वशिष्ठ ने बताया कि चूंकि निशानेबाजी का खेल आसान नहीं होता है, ऐसे में सबसे पहले खिलाडिय़ों को दो दिन अभ्यास करवाया जाता है ताकि वे ठीक से खेल सकें। स्पर्धा में चार जिलों के रिकॉर्ड २५० से ज्यादा खिलाड़ी मैदान में हैं। स्पर्धा में रायपुर के साथ बिलासपुर, दुर्ग और दंतेवाड़ा के खिलाड़ी खेलने आए हैं। दो दिनों के अभ्यास सत्र के बाद २८ अप्रैल को पदकों के लिए मुकाबले होंगे। उन्होंने बताया कि हर जिले के लिए अलग-अलग मुकाबलों के साथ पुरस्कार भी अलग दिए जाएँगे। इस स्पर्धा में चुने गए खिलाडिय़ों को राज्य स्पर्धा में खेलने का मौका मिला। यह स्पर्धा जून में होगी।
स्पर्धा में ५० मीटर रायफल के साथ १० मीटर रायफल और १० मीटर पिस्टल के मुकाबले होंगे। मुकाबले कल सुबह को ७.३० बजे से होंगे। ये मुकाबले ११ बजे तक चलेंगे। इसके बाद शाम के सत्र में मुकाबले चार बजे से प्रांरभ होंगे। मुकाबलों के लिए खिलाडिय़ों के तैयार होने के बाद अब खिलाडिय़ों में इस बात को लेकर उत्साह है कि वे मुख्य मुकाबलों में निशाने लगाकर जहां पदक जीतने में सफल हों, वहीं उनको पहले राज्य स्पर्धा में खेलने का मौका मिला। कई खिलाड़ी अभी से राज्य स्पर्धा के बाद राष्ट्रीय स्पर्धा में खेलने के बात कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में