बुधवार, 7 अप्रैल 2010

१० से तराशे जाएंगे राजधानी में फुटबॉलर

राजधानी रायपुर के सबसे पुराने शेरा क्लब द्वारा १० अप्रैल से ८२ दिनों का फुटबॉल का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया ज रहा है।
यह जानकारी देते हुए क्लब के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि हमारे क्लब द्वारा हर साल अप्रैल माह से प्रशिक्षण शिविर लगाया जाता है। इस शिविर के लिए पंजीयन प्रारंभ हो गया है। उन्होंने बताया कि इस बार भी करीब १५० खिलाडिय़ों के आने की संभावना है। पिछले साल १३५ खिलाडिय़ों को प्रशिक्षण दिया गया है। इन खिलाडिय़ों में रायपुर जिले के कई विकासखंडों के भी खिलाड़ी शामिल थे। प्रशिक्षण शिविर के बाद ५० खिलाडिय़ों का चयन करके उनको फुटबॉल स्कूल में रखा गया था। इन खिलाडिय़ों को साल भर प्रशिक्षण दिया गया है।
श्री प्रधान ने बताया कि इस साल भी प्रशिक्षण शिविर में से करीब २० खिलाडिय़ों का चयन करके उनको फुटबॉल स्कूल में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि हमारा क्लब जो फुटबॉल स्कूल चल रहा है उसके खिलाडिय़ों को गोद दिलाकर सारा खर्च किया जा रहा है। श्री प्रधान ने बताया कि हमारे ८२ दिनों के प्रशिक्षण शिविर का सारा खर्च क्लब उठाता है किसी भी खिलाड़ी से पैसे नहीं लिए जाते हैं। क्लब की तरफ से ही खिलाडिय़ों के लिए डाइट की भी व्यवस्था की जाती है।

1 टिप्पणी:

tahseeldar ने कहा…

बहुत खूब। हम ये कहना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़, रायपुर और शेरा क्लब से देश को प्रेरणा लेनी चाहिये। हम आपको भी साधुवाद देना चाहते हैं कि छोटे-छोटे अखबार भी जिन खबरों को छापने से मना कर देते हैं उनको आप अपने ब्लॉग पर राष्ट्रीय महत्व की खबरों की तरह से प्रकाशित करते हैं। हमारा मानना है और हम आपको ये बताना चाहते हैं कि खेलों के लिये आपका ये समर्पण रंग लायेगा।

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में