रविवार, 18 अप्रैल 2010

राजधानी में अब हॉकी स्कूल भी

राजधानी रायपुर की सबसे पुरानी शेरा क्रीड़ा समिति ने एक और पहल करते हुए यहां पर हॉकी स्कूल प्रारंभ करने की योजना बनाई है। इस योजना को अंतिम रूप देने का काम चल रहा है। इस योजना को हॉकी के जादूगर ध्यानचंद के जन्मदिन २९ अगस्त को खेल दिवस के दिन प्रारंभ करने की तैयारी है।
यह जानकारी देते हुए समिति के संस्थापक मुश्ताक अली प्रधान ने बताया कि प्रदेश के साथ रायपुर में हॉकी की खबर स्थिति को देखते हुए हमारी समिति से फैसला किया है कि फुटबॉल स्कूल की तरह अब हम हॉकी स्कूल प्रारंभ करके राजधानी के कम से कम तीन दर्जन खिलाडिय़ों का प्रारंभिक तौर पर चयन करके उनको साल भर प्रशिक्षण देने का काम करेंगे। इसके लिए चयन ट्रायल का आयोजन जल्द किया जाएगा। श्री प्रधान ने बताया कि खिलाडिय़ों का चयन करने के बाद इनको प्रशिक्षण देने का सिलसिला २९ अगस्त से प्रारंभ किया जाएगा। इसी दिन हॉकी के जादूगर मेजय ध्यानचंद का जन्म दिन पड़ता है और इसे पूरे देश में खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।
श्री प्रधान ने बताया कि इसके पहले समिति ने पिछले साल ही फुटबॉल स्कूल प्रारंभ किया है जिसमें ७० खिलाड़ी नियमित रूप से प्रशिक्षण ले रहे हैं। इस साल इसके लिए और खिलाडिय़ों का भी चयन किया जाएगा। खिलाडिय़ों का यह चयन फुटबॉल के ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर के दौरा प्रदर्शन के आधार पर होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में