मंगलवार, 24 मई 2011

राजधानी का साई सेंटर 6 से शुरू होगा

राजधानी रायपुर का साई सेंटर अब 6 जून से प्रारंभ हो सकेगा। आउटडोर स्टेडियम में खिलाड़ियों के हास्टल का काम पूरा न होने के कारण सेंटर खोलने की तिथि 21 मई से आगे की गई है। 6 जून से मूल्यांकन शिविर के साथ सेंटर का आगाज हो जाएगा। सेंटर के लिए खिलाड़ियों के चयन को अंतिम रूप दिया जा चुका है।
सेंटर के प्र्रभारी शहनवाज खान ने बताया कि हम सेंटर 21 मई से ही प्रारंभ करना चाहते थे, इसके लिए हमारी सारी तैयारियों पूरी थीं, लेकिन खिलाड़ियों को ठहराने के लिए आउटडोर स्टेडियम में जहां हास्टल बनाया गया है, उस हास्टल के लिए बनाए गए लेट-बाथ का काम ही अब तक पूरा नहीं हो सका है। लेट-बाथ की सीवर लाइन ठीक न होने के कारण परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि निगम को इसके बारे में अवगत करवा दिया गया है, निगम से जल्द से जल्द बचा काम पूरा करने की बात कही है। इधर स्टेडियम के प्रभारी इंजीनियर राजेश शर्मा ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर स्टेडियम में जो भी काम बचा है उसे पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद स्टेडियम साई को सौंपा जाएगा।
मूल्यांकन शिविर लगेगा
शहनवाज खान ने बताया कि सात खेलों के सेंटर के लिए बोर्डिंग और डे बोर्डिंग के खिलाड़ियों की सूची तय कर दी गई है। यह सूची संभवत: मंगलवार को जारी करने के साथ खिलाड़ियों को भी सूचना भेजी जाएगी कि वे 6 जून को सेंटर में आए ताकि उनका मूल्यांकन किया जा सके। इस मूल्यांकन शिविर के बारे में सेंटर के प्रभारी ने बताया कि चयन ट्रायल में अगर भूलवश किसी अपात्र खिलाड़ी का चयन हो गया होगा तो इस मूल्यांकन शिविर में उसकी पहचान करके उसका नाम सूची से हटा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वैसे इस बात की संभावना कम रहती है, फिर भी किसी गलती से इंकार नहीं किया जा सकता है। यही वजह है कि किसी भी सेंटर के प्रारंभ करने से पहले मूल्यांकन शिविर जरूर लगाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में