शनिवार, 7 मई 2011

टाईब्रेकर में जीता बरेली

अखिल भारतीय स्वर्ण कप नेहरू हॉकी के पहले मैच में रोमांचक मुकाबले में यंगर्स क्लब बरेली ने दुर्ग को टाईब्रेकर में 7-4 से मात देकर अगले चक्र में स्थान बनाया। इसके पूर्व स्पर्धा का उद्घाटन महापौर किरणमयी नायक और डीजीपी विश्वरंजन ने किया।
एथलेटिक क्लब द्वारा आयोजित स्पर्धा में पहला मैच बरेली और डीएचए दुर्ग के बीच खेला गया। मैच प्रारंभ से ही कांटे का रहा। मैच का पहला गोल बरेली के उत्तम ने खेल के 23वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर ने किया। इसके दो मिनट बाद जहांगीर खान ने दुर्ग को बराबरी दिला दी। खेल के 30वें मिनट में बरेली के मुकेश ने गोल किया। दुर्ग को पहले 42वें मिनट में गुलाम रहमान ने बराबरी दिलाई, फिर 47वें मिनट में अजय ने दुर्ग को 3-2 से आगे कर दिया। खेल समाप्त होने के 5 मिनट पहले कादिर ने बरेली को बराबरी दिलाई। टाईब्रेकर में बरेली ने चार गोल किए, जबकि दुर्ग की टीम एक ही गोल कर सकी।
इसके उद्घाटन समारोह की मुख्यअतिथि महापौर किरणमयी नायक ने कहा कि अगले साल जब यहां पर आयोजन होगा तो स्टेडियम एक नए रूप में नजर आएगा। उन्होंने कहा कि निगम ने स्टेडियम को संवारने की योजना तैयार कर ली है। डीजीपी विश्वरंजन ने कहा कि ऐसे आयोजनों ने ही देश के राष्ट्रीय खेल हॉकी को आज क्रिकेट के दौर में जिंदा रखा है। स्वागत भाषण क्लब के अध्यक्ष गुरुचरण सिंह होरा ने दिया। इस अवसर पर एडीजीपी रामनिवास, खेल संचालक जीपी सिंह, सिख फोरम के जेएस अरोरो, जिंदल स्टील के प्रदीप टंडन सहित क्लब के पदाधिकारी उपस्थित थे। स्पर्धा में दूसरे दिन डीएफएर बिलाJustify Fullसपुर और स्टीफन क्लब रायपुर में 4 बजे से मैच होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

हिन्दी में लिखें

खेलगढ़ Headline Animator

खेलगढ़ की चर्चा हिन्दुस्तान में